पंजाब की ओर जाने वाले यात्रियों को राहत, रेल सेवाएं की गईं बहाल

पंजाब की ओर जाने वाले यात्रियों को राहत, रेल सेवाएं की गईं बहालनईदिल्ली: यदि आप इस सप्ताह ट्रेन से पंजाब की ओर जाना की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए राहत की खबर है. रेलवे ने दिल्ली से पंजाब को जोड़ने वाली प्रमुख रेलगाड़ियों की सेवाओं को बहाल करने की घोषणा की है. इन गाड़ियों की सेवाएं पिछले कुछ दिन से रद्द चल रही थीं. 

जलंधर व अमृतसर जाना हुआ आसान 
रेलवे ने नई दिल्ली से चल कर अमृतसर को जाने वाली अमृतसर एक्सप्रेस व नई दिल्ली से चल कर जलंधर जाने वाली इंटर सिटी ट्रेनों की सेवाओं को बहाल करने की घोषणा की है. इन गाड़ियों की सेवाओं को 16 से 18 जुलाई के बीच सिर्फ तीन दिन के लिए बहाल किया गया है. अमृतसर में वाशिंग लाइन का काम चलने के चलते इन गाड़ियों को रद्द किया गया था. वहीं 18 जुलाई के बीच फिर रेलवे के कुछ मरम्मत के काम के चलते इन गाड़ियों को रद्द किया जाएगा.

सुनाम स्टेशन का नाम बदला 
यदि आप पंजाब की ओर जा रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है.उत्तर रेलवे के अम्बाला मंडल में सुनाम रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है. अब इस स्टेशन का नाम उधमसिंह वाला हो गया है. इस स्टेशन का नाम बदले जाने की सूचना रेलवे स्टेशनों पर उद्घोषणा के जरिए भी यात्रियों को दी जा रही है. 

अमृतसर से हावड़ा के लिए विशेष ट्रेन 
रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने अमृतसर से हावड़ा के लिए विशेष सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. ये ट्रेन 13 व 14 जुलाई को अमृतसर से हावड़ा के लिए चलेगी. अमृतसर से इस ट्रेन को शाम 6.40 बजे चलाया जाएगा. अपनी यात्रा के तीसरे दिन सुबह 6.30 बजे यह गाड़ी हावड़ा पहुंचेगी. रास्ते में ये ट्रेन जलंधर छावनी, लुधियाना, अम्बाला, पानीपत, दिल्ली जंग्शन, टुण्‍डला, कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय, पटना, क्यिूल, जसीडीह और आसनसोल स्टेशनों पर रुकेगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*