‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर बोले भाजपा सांसद- ‘पाकिस्तान के इशारों पर ऐसा बोल रहे हैं थरूर’

'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर बोले भाजपा सांसद- 'पाकिस्तान के इशारों पर ऐसा बोल रहे हैं थरूर'नईदिल्लीः मध्यप्रदेश के मंदसौर के भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर निशाना साधते हुए थरूर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा “कि ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं शशि थरूर पाकिस्तानी महिला मित्र के चक्कर में लव जिहाद के शिकार हुए हैं. उन्होंने कहा कि शायद पाकिस्तानी मित्र से इंस्ट्रक्शन मिलने के अनुसार ही वह काम कर रहे हैं और पाकिस्तानी मानसिकता से प्रभावित होकर जिस तरह से वे बयानबाजी कर रहे हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि कहीं उनकी महिला मित्र लाहौर की मेहर तरार ने उन पर लव जेहाद के तहत इस्लाम कबूल करने के लिए तो दबाव नहीं बना दिया. उन्होंने कहा कि थरूर की गतिविधियां भी पिस्टल के शौक वाले अतिवादीयों जैसी हैं.”

हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर घिरे शशि थरूर
मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता के मुताबिक “शशि थरूर जरूर पाकिस्तान के इशारों पर ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. वहीं सांसद गुप्ता ने शशि थरूर को लव जिहाद का शिकार बताते हुए पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार द्वारा इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाने की बात कही है.” बता दें शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर उनकी पार्टी ने भी उनके बयान को खारिज किया है. साथ ही थरूर को ऐसे बयान देने से बचने के लिए भी चेताते हुए बोलते समय संयम रखने की बात कही है.

शशि थरूर का बयान
बता दें बीते गुरुवार को शशि थरूर ने तिरुवंतमपुरम में एक विवादित बयान दिया था. जिसमें उन्होंने बीजेपी पर भारत को हिंदू पाकिस्तान बनाने के बात कही थी. अपने बयान में शशि थरूर ने कहा था कि “अगर 2019 में भारतीय जनता पार्टी जीतती है तो वह नया संविधान लिखेगी. जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर अग्रसर होगा. जहां अल्प संख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाएगा.”

शशि थरूर ने अपने बयान को बताया सही
वहीं जब चारों ओर थरूर के बयान पर कटाक्ष होने लगे और उनकी आलोचनाओं का सिलसिला शुरू हो गया तब भी उन्होंने अपने बयान को सही बताया. अपने बयान पर शशि थरूर ने कहा “कि उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने कुछ भी गलत कहा है. उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़े. उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा. बस उन्होंने जो कहा उसका मतलब गलत निकाला जा रहा है.”

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*