डूसू चुनाव परिणाम को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती, 3 प्रत्‍याशियों ने दायर की याचिका

डूसू चुनाव परिणाम को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती, 3 प्रत्‍याशियों ने दायर की याचिकानईदिल्ली: कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के तीन उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में सोमवार को एक याचिका दायर कर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के परिणाम को चुनौती दी है. न्यायमूर्ति एस. रविन्द्र भट और न्यायमूर्ति एके चावला की पीठ के समक्ष इसका उल्लेख किया गया, जिसने इसे सोमवार को ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर लिया.

तीन उम्मीदवारों ने यह याचिका दायर कर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. साथ ही, उन्होंने सवाल किया है कि निजी तौर पर खरीदी गयी ईवीएम का इस्तेमाल 12 सितंबर को हुए डूसू चुनावों में कैसे किया जा सकता है.

अपनी याचिका में उम्मीदवारों ने डूसू चुनाव में इस्तेमाल में की गई ईवीएम सुरक्षित रखने का भी अनुरोध किया है. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने पिछले गुरुवार को कहा था कि डूसू चुनाव में इस्तेमाल में लाई गई ईवीएम चुनाव आयोग ने नहीं दिये थे और संभवत: वे निजी तौर पर खरीदी गई थी.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के 13 सितंबर को घोषित परिणाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) को अध्यक्ष सहित चार में से कुल तीन सीटें हासिल हुई हैं. वहीं, कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई को सिर्फ एक सीट मिली है.

 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*