आज अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं बड़ी घोषणा, दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त में सफर

आज अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं बड़ी घोषणा, दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त में सफरनईदिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. अरविंद केजरीवाल सरकार महिलाओं का विश्वास जीतने और उन्हें अपने पाले में लाने के लिए बहुत बड़ी योजना लागू करने जा रही है. केजरीवाल सरकार दिल्ली मेट्रो और DTC बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की स्कीम लागू करने की तैयारी में है. अगर इस योजना को लागू किया जाता है तो सरकारी खजाने पर 1200 करोड़ का बोझ बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि 3 जून को इसको लेकर ऐलान किया जाएगा.

प्रस्तावित स्कीम की बात करें तो इसे DTC की बसों में लागू करने में कोई परेशानी नहीं है. हालांकि, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इस स्कीम को लागू करने में असमर्थता जताई है. DMRC का कहना है कि अगर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा कराने की सुविधा देने में सुरक्षा संबंधी खतरा है. इसके तकनीकी पहलू हैं.

स्कीम लागू करने से पहले इसपर काम करने की जरूरत है. DMRC का कहना है कि अगर महिला यात्रियों को सिक्योरिटी गेट को वैसे ही पार करने दिया जाए तो इससे सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी. बता दें, नई दिल्ली की जनता के साथ अरविंद केजरीवाल लगातार संवाद कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को जान रहे हैं. साथ ही अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिना रहे हैं.

इस स्कीम को लागू करने को लेकर सीएम केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार का खजाना बचत (सरप्लस) में है. बचा हुआ पैसा भी दिल्ली के लोगों का है जो उन्होंने टैक्स के रूप में चुकाया है. हमारी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ है और हमने टैक्स भी नहीं बढ़ाया है. ऐसे में दिल्ली का लोगों पैसा हम उन्हीं पर खर्च करने जा रहे हैं. बता दें, दिल्ली में DTC और मेट्रो से सफर करने वालों में 33 फीसदी महिलाएं हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*