केदारनाथ में तैनात SDM गौरव चटवाल ने दिया इस्तीफा, कहा- ‘यहां नहीं कर पाऊंगा काम’

केदारनाथ में तैनात SDM गौरव चटवाल ने दिया इस्तीफा, कहा- 'यहां नहीं कर पाऊंगा काम'रुद्रप्रयाग: केदारनाथ में ड्यूटी पर तैनात एसडीएम गौरव चटवाल ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. नौकरी छोड़ने की सूचना उन्होंने डीएम मंगेश घिल्डियाल को एक पत्र के जरिए दी, एसडीएम रिजाइन करने से पहले डीएम से मिले भी नहीं और सीधे अपने घर चले गए. नौकरी छोड़ने की वजह उन्होंने केदारनाथ में ड्यूटी करने में असमर्थ होना बताई है.

केदारनाथ धाम में अव्यवस्थाएं हावी होने से अधिकारियों ने ड्यूटी करने से हाथ खड़े कर दिए हैं. पिछले एक सप्ताह से केदारनाथ में यात्रियों की संख्या ज्यादा बढ़ गई है. यात्रियों के बढ़ते दबाव से अधिकारी काफी परेशान हैं, ऐसे में वह अपने पदों से इस्तीफा देने से भी नहीं चूक रहे हैं. 

केदारनाथ विषम भौगोलिक परिस्थिति वाला क्षेत्र है, जहां अच्छे-अच्छे अधिकारियों का साहस भी जवाब दे जाता है. यही वजह है कि अधिकारी यहां ड्यूटी करने से कतराते हैं. एसडीएम गौरव चटवाल ने भी यहां पर ड्यूटी करने से हाथ खड़े कर दिए. अपर मुख्य सचिव कार्मिक को भेजे पत्र में एसडीएम चटवाल ने नौकरी छोड़ने की वजह भी लिखी है, उन्होंने लिखा है कि वह केदारनाथ में काम नहीं कर पाएंगे, ऐसा कर पाने में वह असमर्थ हैं. प्रशासन की ओर से मामले को छुपाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन खबर छुप न सकी. 

वहीं, अधिकारियों के ड्यूटी से भागने की विपक्ष तीखा प्रहार कर रही है. विपक्ष की मानें तो सरकार चारधामों में व्यवस्थाएं जुटाने में नाकाम साबित हो रहा है. पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस वरिष्ठ नेता मंत्री प्रसाद नैथाणी ने कहा कि बीजेपी सरकार में आम जनता त्रस्त है.

चारधाम यात्रा में आने वाले तीर्थयात्रियों को भारी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. पेयजल, शौचालय, बिजली एवं पानी की परेशानी हो रही है. जबकि राजमार्गों पर घंटों का जाम लग रहा है, जिस कारण श्रद्धालुओं के साथ ही अधिकारी भी परेशान हो रहे हैं. 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*