इंग्लैंड से भारत हारा तो तिलमिलाए पाकिस्तानी, वकार यूनिस ने ट्विटर पर निकाली अपनी खुन्नस

इंग्लैंड से भारत हारा तो तिलमिलाए पाकिस्तानी, वकार यूनिस ने ट्विटर पर निकाली अपनी खुन्नसलंदन: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस (Waqar Younis) ने भारत की विश्व कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाये हैं. पाकिस्तान इस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था क्योंकि इसमें जीत से सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती.

दरअसल, इंग्लैंड ने बर्मिंघम एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 38वें मैच में भारत को 31 रनों से हरा दिया. इस मैच के परिणाम पर भारतीय फैंस से ज्‍यादा पाकिस्‍तानी फैंस की नजरें थीं. अगर ये मैच भारत जीत जाता तो प्वॉइंट टेबल के गणित के हिसाब से इंग्‍लैंड का आगे का रास्‍ता और कठिन हो जाता. वहीं पाकिस्‍तान के लिए उम्‍मीदें और ज्‍यादा बढ़ जातीं, लेकिन इंग्‍लैंड की जीत के साथ ही पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को झटका लगा है. 

भारत हालांकि रविवार को 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाया और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा.

निकाली खुन्नस
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी खुन्नस निकाली. उन्होंने लिखा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो.. आप जीवन में क्या करते हो इससे पता चलता है कि तुम कौन हो.. मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है .. कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गयी और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे.’’

पूर्व क्रिकेटर भी लगा चुके आरोप
इससे पहले पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिये भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है.

अगला मुकाबला
इंग्लैंड के अब दस अंक हैं जो पाकिस्तान से एक अंक अधिक है. इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*