केजरीवाल का विवादित बयान, ‘बिहार से 500 का टिकट कटाकर आते हैं, यहां 5 लाख का फ्री में इलाज कराते हैं’

केजरीवाल का विवादित बयान, 'बिहार से 500 का टिकट कटाकर आते हैं, यहां 5 लाख का फ्री में इलाज कराते हैं'नईदिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ताजा बयान के लिए बिहार से आने वाले लोगों का मजाक उड़ाया है. केजरीवाल ने कहा है कि बिहार का आदमी 500 रुपये का टिकट लेकर दिल्ली आता है और 5 लाख रुपये का ऑपरेशन फ्री में करवाकर वापस चला जाता है. सीएम केजरीवाल मंगोल पुरी इलाके में संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल की आधारशिला रखने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए दिल्ली में आप सरकार के दौरान स्वास्थ्य क्षेत्र में हुए कार्यों के बारे में बता रहे थे.

इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में अब बाहर से भी बहुत लोग आ रहे हैं इलाज कराने. हमने बॉर्डर के अस्पताल का निरीक्षण करवाया था. 80 प्रतिशत से ज्यादा मरीज बाहर के थे. दिल्ली के लोगों के लिए अस्पताल बहुत हैं. इतनी लंबी लाइन इसलिए है क्योंकि ऐसी व्यवस्था कहीं नही हैं. बिहार से एक आदमी 500 रुपये की टिकट लेता है दिल्ली आता है,अस्पताल में पांच लाख का ऑपरेशन फ्री में करवाकर चला जाता है. इससे ख़ुशी होती है. पर दिल्ली की अपनी कैपिसिटी है. मेरे ऊपर विपक्षी पार्टियां आरोप लगाती है.अस्पताल में मुफ्त इलाज और दवाई फ्री कर दिया.’विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए आम आदमी पार्टी ने  21 सितंबर से जनसंवाद यात्रा कार्यक्रम शुरू कर दिया है. 

इससे पहले 26 सितंबर को एनआरसी के मुद्दे पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी पर दिए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर विवाद हुआ था. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को शहर छोड़ना होगा. सीएम केजरीवाल के इस बयान को बीजेपी ने हाथों हाथ लपक लिया और इसे पूर्वांचल का अपमान करार दिया. इस बयान पर मनोज तिवारी ने खुद भी बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी थी. मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर करते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल को मालूम होना चाहिए कि एनआरसी में घुसपैठियों को चिन्हित किया जाता है. मनोज तिवारी ने केजरीवाल के मानसिक संतुलन पर ही सवाल खड़े कर दिए थे. 

मनोज तिवारी पर दिए गए बयान से गुस्साए बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के सदस्यों ने 26 सितंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के सामने जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*