महाराष्ट्र का सियासी रण: NCP का बड़ा बयान, ‘कांग्रेस के निर्णय के बाद लेंगे फैसला’

महाराष्ट्र का सियासी रण: NCP का बड़ा बयान, 'कांग्रेस के निर्णय के बाद लेंगे फैसला'मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी नई सरकार गठन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं. एनसीपी ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कोई भी फैसला वह कांग्रेस पार्टी के निर्णय लेने के बाद ही करेगी. बता महाराष्ट्र में एनसीपी की सर्मथन से शिवसेना की सरकार बनने की संभवानाएं जताई जा रही हैं. 

एनसीपी के कोर ग्रुप की बैठक के बाद नवाब मलिक ने कहा हम कांग्रेस के फैसले का इंतजा कर रहे हैं. हमने मिलकर चुनाव लड़ा था और जो कुछ भी हम फैसला लेंगे मिलकर लेंगे.  मलिक ने कहा कि कांग्रेस के विधायक शिवसेना के नेतृत्व में बनने वाली सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार है. लेकिन कांग्रेस वर्किंग कमेटी कांग्रेस में फैसला लेने वाली सर्वाच्च इकाई है. 

वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद कहा कि हमने महाराष्ट्र के नेताओं को चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है. शाम चार बजे हम लोग मीटिंग करेंगे .

बता दें एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार सुबह पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई थी जिसमें शिवसेना को समर्थन देने पर चर्चा की गई थी. दूसरी तरफ दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई. 

 
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*