‘छपाक’ के मुस्लिम किरदार को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह! शेयर करने से पहले जानिए सच

'छपाक' के मुस्लिम किरदार को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह! शेयर करने से पहले जानिए सचनईदिल्ली: जेएनयू में छात्रों से मिलने के लिए दीपिका पादुकोण का पहुंचना सोशल मीडिया पर उनके लिए एक विरोध और कंट्रोवसी की आंधी ले आया है. खास तौर पर ट्विटर पर उनकी फिल्म ‘छपाक’ अब खासी कंट्रोवर्सी में आ गई है. #boycottchhapaak ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना हुआ है. लेकिन इसके साथ ही अब एक नए विवाद ने जन्म ले लिया है. जिसमें लोग दीपिका से सवाल कर रहे हैं कि उन्होंने एसिड फेंकने वाले का नाम नदीम से राजेश क्यों किया. 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि पूरे ट्विटर पर इस नाम के बदलाव को लेकर सिवाय अफवाह के और कुछ नहीं. क्योंकि अब तक यह बात सामने नहीं आई है कि दीपिका की फिल्म में एसिड अटैकर का नाम क्या है. क्योंकि अब तक फिल्म का जो ट्रेलर सामने आया है उसमें अटैक करने वाले का नाम सामने नहीं आया है. लेकिन कहा जा रहा है कि फिल्म में नाम बदल दिए गए हैं. जिसके कारण लक्ष्मी अग्रवाल को ”मालती” और नदीम को ”बब्बो” उर्फ ​​”बशीर खान” नाम दिया गया है. 

लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस बात को लेकर दीपिका को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. तो आप भी अगर ऐसी किसी अफवाह को देख रहे हैं तो इसे शेयर करने से पहले फेक्ट चैक जरूर कर लें. यह अफवाह इतनी तेजी से सोशल मीडिया पर फैली की “नदीम खान” और “राजेश” नाम के ट्वीट का तूफान सा आ गया. शाम 4 बजे तक, ” नदीम खान ” ने 60,000 ट्वीट किए और ” राजेश ” 50,000 से ट्वीट हो चुके थे.

यह फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक है, साल 2005 में लक्ष्मी पर नदीम खान नाम के एक शख्स और तीन साथियों ने खान मार्केट में एसिड अटैक किया था. जिसके बाद लक्ष्मी ने अपने जैसों के लिए जीवन जीना शुरू किया और अब वह एक एक्टिविस्ट हैं. 

‘छपाक’ दीपिका के बैनर की पहली फिल्म होगी. फिल्म में विक्रांत मैसी दीपिका के अपोजिट नजर आने वाले हैं. विक्रांत फिल्म में पत्रकार का किरदार निभा रहे हैं, जो इंसाफ की लड़ाई में मालती यानी दीपिका पादुकोण का साथ देते हैं. यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*