Lockdown:BJP का यह दिग्गज नेता इस तरह कर रहा लोगों की मदद, PM ने भी सराहा

Lockdown:BJP का यह दिग्गज नेता इस तरह कर रहा लोगों की मदद, PM ने भी सराहापटना: भारत की निजी सुरक्षा क्षेत्र में काम करने वाली सबसे बड़ी कंपनी एसआईएस (SIS) सिक्योरिटी के संस्थापक अध्यक्ष और बीजेपी से राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के दिशा निर्देश पर एसआईएस से जुड़े लोग पूरे देश में उन जरूरतमंदों को भोजन का राशन मुहैया करा रहे हैं, जिन्हें इस वैश्विक आपदा के समय जरूरत है.

एसआईएस के संस्थापक अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा के मुताबिक, पूरे देश में एसआईएस के 650 कार्यालय पर मौजूद हैं. यहां पर उनकी तरफ से अपने कर्मचारियों को और उनके परिवार को तो राशन मुहैया कराया ही जा रहा है, साथ ही उन ग्रामीण सुदूर इलाकों में भी जरूरतमंदों को 5 किलो चावल, 5 किलो आटा, नमक और फूड पैकेट मुहैया कराने का लगातार चल रहा है.

बता दें कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी विशेष गैजेट में निजी सुरक्षा क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों को इस बात के लिए सराहा भी गया है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भी ट्वीट कर निजी सुरक्षा क्षेत्र में काम करने वाली संस्था के अध्यक्ष ऋतुराज सिन्हा की तारीफ की है.

आरके सिन्हा ने कहा कि आने वाले दिनों में भी ऐसा ही जगह-जगह कैंप लगाकर जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराने का काम किया जाएगा. गौरतलब है कि इस समय भारत सहित दुनिया के तमाम देश वैश्विक आपदा बन चुका कोरोना वायरस से प्रभावित है. इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है. साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील भी की है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार समाज के प्रतिष्ठित, जनप्रतिनिधियों सहित तमाम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो इस आपदा के समय में जरुरतमंदों की मदद करें. हालांकि, पीएम की इस अपील का लगातार असर देखने को भी मिल रहा है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*