कोरोना वायरस पर यूएन चीफ की सलाह, दुनिया साउथ कोरिया के तरीके को करे फॉलोv

कोरोना वायरस पर यूएन चीफ की सलाह, दुनिया साउथ कोरिया के तरीके को करे फॉलोनईदिल्ली: साउथ कोरिया () दुनिया के सामने एक उदाहरण बन गया है. महीने भर पहले इस देश में कोरोना के आंकड़े चौंकाने वाले थे. हालांकि इस देश ने अब कोरोना वायरस पर काबू पा लिया है. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस  ने दुनिया को साउथ कोरिया की तरह ही कोरोना वायरस से जंग करने की सलाह दी है.

वैश्विक महामारी कोरोनो वायरस के संबंध में बातचीत के दौरान यूएन चीफ ने कहा, ‘वह आशा करते हैं कि दुनिया भी साउथ कोरिया के शानदार उदाहरण के नक्शेकदमों पर चले. उन्होंने जो किया वह सफल रहा.’

चीन के बाद एशिआई देशों में दक्षिण कोरिया में कोविड-19 संक्रमण से हालात बेकाबू हो गए थे. लेकिन इस देश ने जिस तरह इस महामारी पर काबू पाया है, वह दुनिया के सामने मिसाल बन गया है. साउथ कोरिया में बीते 24 घंटों में केवल 4 कोरोना के मामले सामने आए हैं. वह भी संक्रमण के नए मामले बाहर से आए लोगों के हैं.

कोरोना के 4 नए मामलों के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोना के कुल मामले 10,774 हो गए हैं. जिसमें ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 9,072 और मौत का आंकड़ा 248 है. कोरिया के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, देश में लोकल स्तर पर एक भी संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है. लेकिन कोरोना वायरस के फिर से लौटने की पूरी आशंका है. यही कारण है कि लोगों से अपील की जा रही है कि लोग बीमार महसूस होने पर घर रहें या अस्पताल जाएं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 के कुल मामले 35,043 हैं, जबकि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 8,889 और मौत का आंकड़ा 1,147 है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*