मजदूर दिवस पर UP के CM योगी का श्रमिकों के नाम संदेश, जानें क्या कहकर बढ़ाया हौसला

मजदूर दिवस पर UP के CM योगी का श्रमिकों के नाम संदेश, जानें क्या कहकर बढ़ाया हौसलालखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूर दिवस पर श्रमिकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उनके धैर्य के आगे सृष्टि की सभी आपदाएं नतमस्तक हुई हैं. इसके अलावा सीएम योगी ने मजदूर और कामगारों से अपील की है वह जहां हैं, वहीं रहें. इसके साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया है कि राज्य सरकार जल्द ही उनकी सुरक्षित घर वापसी भी कराएगी.

सीएम योगी ने एक ट्वीट में लिखा- ”मेरे प्रवासी कामगार/श्रमिक बहनों-भाइयों, सृष्टि की सभी आपदाएं आपके धैर्य के समक्ष नतमस्तक हुई हैं. आज पुनः कोरोना वायरस की हार आपके धैर्य पर निर्भर है. आप सभी से अपील है कि कतई विकल व व्यथित मत होइए. जहां हैं, वहीं रहिए.  अति शीघ्र, आप सभी की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जाएगी.”

उन्होंने आगे लिखा- ”विश्व का समस्त वैभव श्रमिकों/कामगारों के अकथनीय श्रम का सुफल है. विकास की प्रक्रिया में ‘श्रमेव जयते’ का उद्घोष करता ‘मई दिवस’ हमारे कामगार एवं श्रमिक वर्ग के सम्मान का दिवस है. आइए,इस अवसर पर हम सब स्वतःस्फूर्त भाव से अपने कामगारों/श्रमिकों के हितों के संरक्षण का संकल्प लें.”

योगी सरकार देश के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन में फंसे यूपी के श्रमिकों की घर वापसी की तैयारी में जुटी है. इस बाबत सीएम योगी ने एक ट्वीट में लिखा था- ‘सभी प्रवासी कामगार व श्रमिक बहनों-भाइयों से अपील है कि जिस धैर्य का परिचय आप सभी ने अभी तक दिया है उस धैर्य को बनाए रखें, पैदल न चलें, जिस राज्य में है वहां की सरकार से संपर्क में रहें. आप सभी की सुरक्षित वापसी के लिए संबंधित राज्य सरकार से वार्ता कर कार्ययोजना बनाई जा रही है.’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*