शिवराज की कैबिनेट में बढ़ेगा सिंधिया का कद, उनके खेमे से ये 9 नेता बनेंगे मंत्री

शिवराज की कैबिनेट में बढ़ेगा सिंधिया का कद, उनके खेमे से ये 9 नेता बनेंगे मंत्रीभोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल लगभग 3 महीने बाद गुरुवार को करेंगे. सुबह 11 बजे राजभवन में कुल 28 मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भोपाल राजभवन में तैयारी पूरी कर ली गई है. लालजी टंडन की अनुपस्थिति में प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी.

शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दिल्ली से भोपाल आ रहे हैं. शिवराज कैबिनेट में ज्योतिरादित्य समर्थक 9 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे, वहीं तीन नेता जो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए हैं वे भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. भाजपा के 16 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे. साफ है कि शिवराज कैबिनेट में सिंधिया का कद बढ़ने जा रहा है.

कैबिनेट विस्तार में संभावित नामों की सूची देखकर यह साफ पता चल रहा है कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभी मांगों को तवज्जो दिया है. उन्होंने दिल्ली में भाजपा हाईकमान को जितने नाम सुझाए थे, उन नामों पर सहमति बनती दिख रही है. सिंधिया खेमे के 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 नेताओं के नाम निम्न हैं जो मंत्री पद की शपथ लेंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक

1. राजवर्धन सिंह
2. प्रदुम्न सिंह तोमर
3. इमरती देवी
4. महेंद्र सिसोदिया
5. गिरिराज दंडोतिया
6. सुरेश धाकड़
7. ओपी एस भदौरिया
8. प्रभुराम चौधरी
9. ब्रिजेंद्र सिंह यादव

कांग्रेस से भाजपा में आए नेता

1. बिसाहू लाल सिंह
2. एंदल सिंह कंसाना
3. हरदीप सिंह डंग

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*