मोबाइल बेचने के लिए PM और CM के नाम का इस्तेमाल! लॉन्चिंग में पहुंचे थे UP के मंत्री

मोबाइल बेचने के लिए PM और CM के नाम का इस्तेमाल! लॉन्चिंग में पहुंचे थे UP के मंत्रीनईदिल्ली: एक Tech कंपनी के विज्ञापन में मोबाइल फोन बेचने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है. दरअसल टेक फर्म फेसचेन द्वारा InBlock के नाम से स्मार्टफोन की सीरीज बाजार में लॉन्च की गई है. खास बात ये है कि इस कंपनी ने यूपी और उत्तराखंड में प्रचार के लिए जो होर्डिंग लगाए हैं, उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें दिखाई दे रही हैं.

भ्रामक विज्ञापन को लेकर उठे सवाल
दरअसल स्मार्टफोन के विज्ञापन में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर के बीच में लिखा है कि ‘देश का स्मार्ट फोन आ रहा है’. वहीं कंपनी के मोबाइल लॉन्च कार्यक्रम में यूपी सरकार के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल बतौर अतिथि भी शामिल हुए थे.  

मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई ललित अग्रवाल की कंपनी ‘भारती एडवरटाइजिंग’ द्वारा ही इस मोबाइल का विज्ञापन भी किया जा रहा है. जिसके लिए यूपी और उत्तराखंड में जगह-जगह होर्डिंग भी लगाए गए हैं.

दर्ज हुई एफआईआर
निजी कंपनी के होर्डिंग में पीएम और सीएम की फोटो लगे होने की जानकारी पीएमओ तक पहुंच गई है. जिसके बाद इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में ललित अग्रवाल समेत चार लोगों का नाम शामिल है.

फोटो पर जताई थी आपत्ति- कपिल देव अग्रवाल
मोबाइल कंपनी के होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो का इस्तेमाल करने के मामले उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अब सफाई दी है. उन्होंने कहा है, “22 दिसंबर को इस कंपनी ने मुझे मोबाइल लॉन्च के मौके पर बुलाया था. जब मुझे इसके होर्डिंग पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगे होने का पता चला तो मैंने इस पर आपत्ति जताई थी और इसको लेकर कंपनी को नोटिस भी भेजा था. कंपनी के मालिक ने गलती स्वीकार की है. कंपनी के साथ मेरे भाई की व्यापारिक साझेदारी थी.”

मंत्री ने यह भी कहा, “पुलिस को पूरी जानकारी नहीं थी. पुलिस के सामने मैंने अपनी बात रख दी है. मुकदमा दर्ज होने का मतलब यह नहीं कि कोई अपराधी हो जाता है.”

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*