खेसारी और निरहुआ के सुपरहिट गाने लिखने वाले Shyam Dehati का निधन, उम्र थी सिर्फ 33 साल

नईदिल्ली: भोजपुरी फिल्मों व एकल गीतों के चर्चित गीतकार श्याम देहाती का निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित होने के बाद से उनका गोरखपुर में इलाज चल रहा था. उनकी उम्र महज 33 साल थी. गायक व अभिनेता खेसारी लाल यादव ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने कहा कि श्याम देहाती के लिखे गीत उनके हमेशा हमारे बीच होने का एहसास दिलाते रहेंगे.  

संगीत भी दिया और हीरो भी बने

साल 2007 में फिल्म ‘निरहुआ रिक्शावाला’ से बतौर गीतकार भोजपुरी फिल्म जगत में डेब्यू करने वाले श्याम देहाती के पास इस फिल्म के हिट होने के बाद काम का अंबार लग गया था. दर्जनों फिल्मों में गीत लिखने के बाद उन्होंने फिल्मों में संगीत देने का भी काम किया और तीन साल पहले वह फिल्म ‘रानी दिलबर जानी’ से हीरो भी बन गए थे.

1 फिल्म में 8 एक्ट्रेस संग काम

फिल्म ‘रानी दिलबर जानी’ में भोजपुरी इंडस्ट्री की आठ बड़ी नायिकाओं ने एक साथ काम किया था जिसमें शामिल रहीं रानी चटर्जी, पाखी हेगड़े, मोनालिसा, अंजना सिंह, अर्चना सिंह, सीमा सिंह व आम्रपाली दुबे. श्याम देहाती को उम्मीद थी कि इस फिल्म से वह भी भोजपुरी के दूसरे गायकों व गीतकारों की तरह बड़ा नाम बन जाएंगे और उनकी किस्मत पलट जाएगी. पर ऐसा हो नहीं सका.

बिजनेस भी करते थे श्याम 

बताया जाता है कि श्याम देहाती पिछले डेढ़ साल से काफी व्यथित चल रहे थे और उन्होंने हाल ही में अपना अलग नमकीन उद्योग भी शुरू करने की कोशिश की थी. कुछ दिन पहले ही उनकी तबीयत थोड़ी गड़बड़ हुई. दो दिन पहले ही उनको कोरोना टेस्ट हुआ जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. रविवार को हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. तमाम कोशिशों के बीच उन्होंने सोमवार शाम को दम तोड़ दिया.

खेसारी लाल हुए इमोशनल

श्याम देहाती के निधन पर अभिनेता खेसारी लाल यादव ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा, ‘हम सभी के लाख कोशिश के बावजूद हमारा भाई श्याम देहाती अब नहीं रहा. ये मैसेज हमसे शेयर नहीं किया जा रहा. मन बहुत भारी हो गया है. भाई आप इस दुनिया में नहीं है लेकिन आपकी लिखे हर गीत हम सभी के बीच आपके होने का एहसास दिलाऐंगे.’

खेसारी लाल के अलावा भोजपुरी स्टार पवन सिंह, निरहुआ, रितेश पांडे, संजय भूषण पटियाला, समर सिंह, अरविंद अकेला कल्लू , रानी चटर्जी और काजल राघवानी जैसे सभी सितारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*