Shaheen Bagh Drugs Case : तालिबान से जुड़े शाहीन बाग में मिले 350 करोड़ के ड्रग्स के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार

Shaheen Bagh Drugs Case : तालिबान से जुड़े शाहीन बाग में मिले 350 करोड़ के ड्रग्स के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार
नईदिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में 350 करोड़ की ड्रग्स बरामदगी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दिल्ली से दो अफगानिस्तान मूल के नागरिकों को किया गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों के लिंक तालिबान से जुड़े हैं। फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, एनसीबी ने गुरुवार को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से हाई क्वालिटी की करीब 50 किलोग्राम हेरोइन और 47 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ जब्त किया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत करीब 350 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एनसीबी ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। साथ ही 30 लाख रुपये भी बरामद किए थे। आरोपी अफगानिस्तान से मादक पदार्थ की आपूर्ति करने वाले गिरोह से जुड़ा है। तलाशी के दौरान एनसीबी को उसके घर से नोट गिनने की मशीन भी मिली थी।

अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। एनसीबी के उपमहानिदेशक (अभियान) संजय कुमार सिंह ने बताया कि यह हेरोइन अफगानिस्तान से तस्करी कर दिल्ली लाई गई थी। नकदी हवाला के जरिए लाए जाने का संदेह है।

मादक पदार्थ थैलों, जूट की बोरी और ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेटकर रखा गया था। जांच के लिए इनके नमूने प्रयोगशाला भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में आवासीय इलाके से मादक पदार्थों की यह अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है। एनसीबी सूत्रों के अनुसार, गिरोह का सरगना दुबई में रहता है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*