Samajwadi Party: नरेश उत्तम पटेल सपा के दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बने, अखिलेश के नजदीकी होने का मिला फायदा

Samajwadi Party: नरेश उत्तम पटेल सपा के दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बने, अखिलेश के नजदीकी होने का मिला फायदा

समाजवादी पार्टी के प्रदेश सम्मेलन में नरेश उत्तम पटेल को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है। समाजवादी पार्टी का प्रदेश सम्मेलन लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में  हो रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद पार्टी का ध्वज फहराया गया।

सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के निवर्तमान  प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र सोलंकी ने स्वागत गीत के साथ समाजवादी मंच का स्वागत किया। सम्मेलन में वरिष्ठ नेता आजम खां नहीं शामिल हो सके। स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं। आजम के बेटे अब्दुल्ला भी सम्मेलन में मौजूद नहीं हैं।

प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर लगेगी मुहर
प्रांतीय सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर विधिवत मुहर लगेगी। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के नाम पर दोबारा मुहर लगने की प्रबल संभावना है। वहीं दूसरी पार्टियों से आए कुछ नेताओं के नाम भी प्रदेश अध्यक्ष के दावेदार के रूप में लिए जा रहे हैं। हालांकि अंतिम मुहर बुधवार दोपहर ही लगेगी। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अखिलेश यादव के नाम पर मुहर लगना तय है।

सम्मेलन को लेकर सपाइयों में जोश
प्रांतीय एवं राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर सपा नेताओं में जबरदस्त जोश है। पार्टी कार्यालय से लेकर रमाबाई अंबेडकर मैदान तक सड़क के दोनों तरफ सपाई झंडे लगाए गए हैं। जगह-जगह बैनर पोस्टर के साथ कटआउट भी लगाए गए हैं।

खास बात यह है कि ज्यादातर कटआउट पर सिर्फ अखिलेश यादव नजर आ रहे हैं। कुछ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और आजम खां, प्रो रामगोपाल सहित अन्य स्थानीय नेताओं की तस्वीर लगी है। लेकिन ये कटआउट इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि यह सम्मेलन पूरी तरह से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर केंद्रित है। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*