Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो ने फुटबॉल क्लब अल नस्र के साथ किया करार, सालाना सैलरी 1700 करोड़ रुपये से ज्यादा

Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो ने फुटबॉल क्लब अल नस्र के साथ किया करार, सालाना सैलरी 1700 करोड़ रुपये से ज्यादा

पुर्तगाल की फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के क्लब अल नस्र के साथ ढाई साल का करार किया है। इसके साथ ही वह दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यूरोप में कई साल तक खेलने के बाद अब वह एशियाई क्लब के लिए खेलेंगे। रोनाल्डो के पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अनुबंध खत्म होने के बाद उनके भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, जिन्हें रोनाल्डो ने अब खत्म कर दिया है। 

37 साल के रोनाल्डो ने 2025 तक के लिए अल नस्र के साथ करार किया है। उन्होंने 200 मिलियन यूरो (1775 करोड़ रुपये) से ज्यादा का अनुबंध किया है। फुटबॉल क्लब अल नसर ने इस सौदे के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार रोनाल्डो ने “200 मिलियन यूरो (214.04 मिलियन अमरीकी डालर) से अधिक” का करार किया है।

रोनाल्डो के शामिल होने से अल नसर की टीम को मजबूती मिलेगी। यह क्लब नौ सऊदी प्रो लीग खिताब जीत चुका है और दसवीं ट्रॉफी अपने नाम करने की उम्मीद करेगा। यह क्लब आखिरी बार 2019 में लीग का चैंपियन बना था। अल नसर की टीम अब पहली बार एएफसी चैंपियंस लीग जीतने की भी उम्मीद करेगी।

अब एशिया में दिखेगा रोनाल्डो का जलवा
अल नसर के साथ करार करने के बाद रोनाल्डो ने कहा कि यह एशिया जाने का सही समय है। दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक माने जाने वाले प्रचारक एशिया जा रहे हैं। रोनाल्डो ने संकेत दिया कि कतर में विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बावजूद वह पुर्तगाल के लिए खेलना जारी रखेंगे। हालांकि, 37 साल के रोनाल्डो अगले विश्व तक पुर्तगाल के लिए नहीं खेल पाएंगे। इसी विश्व कप में उन्हें नॉकआउट मैचों के दौरान बेंच पर बैठा दिया गया था। 

रोनाल्डो ने अल नसर के हवाले से कहा, “मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में जीतने के लिए निर्धारित सब कुछ जीत लिया है और अब मुझे लगता है कि एशिया में अपने अनुभव को साझा करने का यह सही समय है। मैं अपने नए साथियों के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं और उनके साथ मिलकर क्लब को सफलता हासिल करने में मदद करता हूं।”

रोनाल्डो यूरोपीय फुटबॉल में अधिकतर बड़े अवॉर्ड जीत चुके हैं। उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ तीन प्रीमियर लीग खिताब और एफए कप के साथ चैंपियंस लीग, ओल्ड ट्रैफर्ड के साथ अपने पहले कार्यकाल के दौरान दो लीग कप जीते। 2021 में रोनाल्डो फिर से मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हुए। हालांकि, एरिक टेन हैग के साथ उनके रिश्ते में खटास आ गई और उन्होंने जल्द ही क्लब छोड़ दिया। विश्व कप से ठीक पहले पियर्स मॉर्गन के साथ उनका इंटरव्यू सामने आने के बाद ही इस क्लब से उनका बाहर होना तय हो गया था। 

रोनाल्डो ने 2009-18 से स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड में शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने दो लालिगा खिताब, दो स्पेनिश कप, चार चैंपियंस लीग खिताब और तीन क्लब विश्व कप जीते। उन्होंने रियल मैड्रिड के लिए 451 गोल कर क्लब रिकॉर्ड बनाया और क्लब और देश के लिए कुल मिलाकर 800 से अधिक गोल किए। जुवेंटस में रोनाल्डो ने तीन साल में दो सीरी ए खिताब और एक कोपा इटालिया ट्रॉफी भी जीती।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*