Amit Shah JK Visit: जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, राजोरी हमले में मारे गए पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

Amit Shah JK Visit: जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, राजोरी हमले में मारे गए पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार दोपहर बाद जम्मू पहुंच गए हैं। उनका हवाई अड्डे पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत अन्य ने स्वागत किया। इसके बाद वह राजोरी के लिए रवाना होंगे। गृहमंत्री जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति को लेकर अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक भी करेंगे।

शाह राजोरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों से परिजनों से भी मिलेंगे। डीजीपी दिलबाग सिंह व एडीजीपी मुकेश सिंह एक दिन पहले ही राजोरी पहुंच चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बैठक के दौरान टारगेट किलिंग को रोकने, हिंदु परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराने, सीमा पार आतंकी साजिशों को नाकाम बनाने संबंधी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी 

राजोरी के ढांगरी में एक जनवरी को हुए सामूहिक हत्याकांड में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पहुंचने से पहले सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है। साथ ही जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया है।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा है। ढांगरी के आसपास के जंगलों को पुलिस व सेना की ओर से खंगाला जा रहा है। राजोरी से ढांगरी तक करीब 10 किलोमीटर सड़क पर भी पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं।

राजोरी-जम्मू हाईवे और राजोरी-कालाकोट हाईवे पर भी जगह-जगह विशेष नाके लगा कर तलाशी ली जा रही है। जिले के नियंत्रण रेखा से जुड़ने वाले इलाकों और राजोरी-कश्मीर को जोड़ने वाले मुगल रोड पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

ढांगरी गांव में पीड़ित परिवारों के घरों के आसपास भी सीआरपीएफ, सेना और पुलिस के एसओजी को तैनात किया गया है। ढांगरी गांव पुलिस छावनी में बदल हो गया है। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*