Donald Trump: दो साल बैन के बाद फेसबुक-इंस्टाग्राम पर फिर से लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप, मेटा ने की घोषणा

Donald Trump: दो साल बैन के बाद फेसबुक-इंस्टाग्राम पर फिर से लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप, मेटा ने की घोषणा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी प्रतिक्रियाएं देते नजर आएंगे। मेटा ने उनके अकाउंट को दोबारा बहाल करने की घोषणा कर दी है, मेटा ने कहा कि आने वाले कुछ हफ्तों में ट्रंप का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को बहाल कर दिया जाएगा।

छह जनवरी को कैपिटल हिल दंगे के बाद मेटा ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर रोक लगा दी थी। मीडिया खबरों के मुताबिक, सोशल मीडिया कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि विवादित पोस्ट न हो इसके लिए उसने नए नियम बनाए हैं। ट्रंप ने कहा है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम राजनीतिक पहुंच और फंड रेज करने का प्रमुख साधन है।

इससे पहले खबरें आई थीं कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर वापस आना चाहते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया था कि हमारी मेटा के साथ बातचीत हो रही है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि जितनी हमें उनकी जरूरत है, उससे ज्यादा उन्हें हमारी जरूरत है। गौरतलब है कि मेटा इसी महीने डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापस लेने के संबंध में फैसला ले सकता है।

दो साल पहले फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया था
अमेरिका की संसद पर 6 जनवरी 2021 को हुए हमले के बाद फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया था। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पोस्ट में दावा किया था कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर मतदान में धांधली हुई। इसके बाद ही फेसबुक ने हिंसा भड़काने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बैन कर दिया था। ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को फिर से शुरू कर दिया गया था। हालांकि ट्रंप ने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है और वह ट्विटर के बजाय अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर पोस्ट कर रहे हैं। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*