IND vs AUS: रवींद्र जडेजा ने बनाया ये महारिकॉर्ड, कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा ने बनाया ये महारिकॉर्ड, कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं. रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे थे, उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से ही टीम में वापसी की है और एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जा रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है. इस मैच में भी रवींद्र जडेजा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

रवींद्र जडेजा ने बनाया ये महारिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट की पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने ही टीम को पहली सफलता दिलाई. रवींद्र जडेजा ने ट्रैविस हेड को एलबीडब्ल्यू आउट  किया. इस विकेट को हासिल करते ही जडेजा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. ट्रेविस हेड का विकेट लेकर जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट मिलाकर अपने 500 विकेट भी पूरे कर लिए. 

कपिल देव के साथ एक अनोखे क्लब में एंट्री

रवींद्र जडेजा के अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट और 5000 से ज्यादा रन हो गए हैं. अब वह कपिल देव के बाद दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में 5000 रन और 500 विकेट चटकाए हैं. इस लिस्ट में इन दो खिलाड़ियों के अलावा कोई भी भारतीय प्लेयर शामिल नहीं है. रवींद्र जडेजा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही इस सीरीज में अभी तक सबसे सफल गेंदबाज भी रहे हैं. 

कपिल देव के काफी शानदार आंकड़े 

भारत के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव भारत के सबसे सफल ऑलराउंडर हैं. उन्होंने भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं. टेस्ट में कपिल देव ने 5248 रन और 434 विकेट चटकाए, वहीं वनडे में उन्होंने 3783 रन और 253 विकेट हासिल किए हैं. कपिल देव ने ही अपनी कप्तानी में भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताया था. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*