Bikaner Suicide Case: किराए के लिए किया कॉल, बरामदे में थे अखबार…रुला देगी पूरी फैमिली की सुसाइड स्‍टोरी

Bikaner Suicide Case: किराए के लिए किया कॉल, बरामदे में थे अखबार...रुला देगी पूरी फैमिली की सुसाइड स्‍टोरी

राजस्थान के बीकानेर में 8 दिन के अंदर ही रायबरेली जैसा खुदकुशी कांड सामने आया है. जैसे यूपी के रायबरेली में डॉक्टर समेत उसका पूरा परिवार मृत पाया गया था. पूरे परिवार ने खुदकुशी कर ली थी. वैसे ही बीकानेर में भी हुआ है. यहां हनुमान सोनी ने अपने पत्नी और बच्चों के साथ अपनी जान दे दी. वारदात के खुलासे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. जांच में खुलासा हुआ कि इस परिवार ने जान दो दिन पहले ही दे दी थी. लेकिन जब मकान मालिक किराया लेने पहुंचा तो पूरे परिवार मरा हुआ पाया. शव दो दिन से घर में पड़े थे. उनमें से बदबू आ रही थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पत्नी-बच्चे फांसी पर लटके और खुद खाया जहर

बता दें कि बीकानेर में गुरुवार एक दर्दनाक घटना सामने आई. जहां एक ही परिवार के पांच लोगों ने सुसाइड कर लिया. बीकानेर के रहने वाले हनुमान सोनी ने अपने परिवार के साथ घर में फांसी के फंदे लगाकर सुसाइड कर लिया. कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 5 लोगों ने सुसाइड कर लिया. मृतकों में पति-पत्नी और 3 बच्चे शामिल हैं. इनमें से 4 का शव फंदे पर लटका मिला, जबकि एक ने जहर खाकर सुसाइड किया है. ये मामला बीकानेर के मुक्ता प्रसाद नगर इलाके का है.

पूरे परिवार ने एक साथ क्यों चुनी मौत?

माना जा रहा है कि पहले चार लोगों ने फंदे से लटककर सुसाइड किया. इसके बाद पांचवें ने जहर खाया. खबर मिलने के बाद आईजी ओमप्रकाश और एसपी तेजस्विनी गौतम भी मौके पर पहुंचीं. जिसके बाद पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. बता दें कि हनुमान सोनी (45), उनकी पत्नी विमला (40), दो बेटे मोहित (18), ऋषि (16) और उनकी बेटी गुड़िया (14) पिछले आठ साल से इसी मकान में रह रहे थे. शुरुआती जांच में सामने आया कि हनुमान सोनी जेवरात में नगीना गढ़ने का काम करता था. पर इन दिनों वह आर्थिक तंगी से भी परेशान था.

ऐसे खुला सुसाइड का राज

बताया जा रहा है कि हनुमान सोनी ने अपने परिवार के साथ मिलकर दो दिन पहले ही सुसाइड कर लिया था. गुरुवार को मकान मालिक अनिल रंगा ने किराया के लिए कॉल किया तो हनुमान का नंबर नो रिप्लाई आया. इसके बाद वे किराया लेने घर पहुंचे तो किसी ने गेट नहीं खोला. फिर घर का बरामदा देखा तो वहां दो दिन पुराना अखबार पड़ा था. किसी ने बताया कि दो दिन से दूध वाला भी बिना दूध दिए जा रहा है. इस पर वे अंदर की तरफ गए तो बदबू आने लगी.

अलग-अलग कमरों में फंदे पर झूलते मिले शव

इस पर उन्होंने हनुमान सोनी के परिजनों को कॉल किया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने जब मकान का गेट तोड़ा तो पांचों के शव अंदर पड़े थे. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि चारों के शव अलग-अलग कमरों में फंदे पर झुलते हुए मिले, जबकि हनुमान ने जहर खाया था. हालांकि पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि हो सकता है पहले सभी को फंदे पर लटकाया गया और इसके बाद हनुमान ने जहर खाया हो.

सुसाइड नोट में क्या लिखा था?

सुसाइड नोट बरामद एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि मौके से विमला सोनी का लिखा हुआ सुसाइड नोट मिला है. इसमें उन्होंने अपने मायके और ससुराल दोनों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. सुसाइड नोट में लिखा है कि मायके वाले और ससुराल वाले दोनों पैसे मांगते थे. ससुराल वालों ने घर में भी कोई हिस्सा नहीं दिया. ऐसे में पूरे परिवार के पास सुसाइड करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है.. बताया जा रहा है कि परिवार ने ससुराल और मायके वालों से उधार ले रखा था. वही पैसा वो लोग वापस मांगते थे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*