Maharashtra: महाराष्ट्र में इन पांच सीटों पर AIMIM की लड़ने की योजना, विपक्ष और सत्ताधारियों पर निशाना

Maharashtra: महाराष्ट्र में इन पांच सीटों पर AIMIM की लड़ने की योजना, विपक्ष और सत्ताधारियों पर निशाना

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) आगामी आम चुनावों में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों में से पांच पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। इस बात का दावा खुद पार्टी के एक नेता ने किया। साथ ही उन्होंने विपक्षियों और सत्ताधारियों पर जमकर निशाना साधा। 

इन पांच सीटों पर दावा
एआईएमआईएम के महाराष्ट्र के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अब्दुल गफ्फार कादरी ने रविवार को भिवंडी शहर में पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य उत्तर मुंबई, धुले, नांदेड़, भिवंडी और छत्रपति संभाजीनगर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का है। इसलिए असदुद्दीन ओवैसी नीत पार्टी प्रभावी चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए इन निर्वाचन क्षेत्रों में सर्वेक्षण कर रही है।

इन पर साधा निशाना
इस बीच, कादरी ने विपक्षी दलों- कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर निशाना साधते हुए उन्हें धर्मनिरपेक्ष दल बताया और दावा किया कि वे एआईएमआईएम को ‘अछूत’ मानते हैं। उन्होंने एआईएमआईएम के साथ तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों द्वारा किए जा रहे व्यवहार पर सवाल उठाए, जो विपक्षी इंडिया ब्लॉक का हिस्सा नहीं है। इसके अलावा, उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी आलोचना की, जिन्होंने हाल ही में महागठबंधन (आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों ) और इंडिया गठबंधन को छोड़ दिया और भाजपा के साथ एक नई सरकार बनाई, जिसे उन्होंने 18 महीने पहले ही छोड़ दिया था।

सबकुछ ठीक नहीं
एआईएमआईएम नेता ने दावा किया कि विपक्षी इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है। कादरी ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधते हुए दावा किया कि वह राज्य को बिहार जैसी स्थिति की ओर ले जा रहे हैं।

इसके अलावा, ठाणे जिले के मीरा-भयंदर इलाके में हाल ही में हुई झड़पों के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के घरों को गिराए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा के किसी विधायक के खिलाफ भी ऐसी ही कोई कार्रवाई की जाएगी, जिन पर जिले के एक पुलिस थाने के भीतर शिवसेना के नेता पर गोली चलाने का आरोप है।

अधिकारियों ने बताया था कि भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने हिल लाइन थाने के केबिन में शुक्रवार देर रात कल्याण सेना नेता महेश गायकवाड़ को कथित तौर पर छह गोलियां मार दीं और उनके सहयोगी राहुल पाटिल को घायल कर दिया। कल्याण पूर्व से तीन बार विधायक रहे खान पर हत्या की कोशिश और अन्य अपराधों का आरोप लगाया गया है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*