राजस्थान सेप्टिक टैंक खाली करने के दौरान कर्मचारी हुआ बेसुध, बचाने के लिए अंदर घुसे 4 लोगों की हुई मौत

राजस्थान सेप्टिक टैंक खाली करने के दौरान कर्मचारी हुआ बेसुध, बचाने के लिए अंदर घुसे 4 लोगों की हुई मौतउदयपुर: सौभागपुरा 100 फीट रोड स्थित अशोक विहार-हीराबाग कॉलोनी में रविवार देर रात एक मकान में सेप्टिक टैंक खाली करते दम घुटने से मकान मालिक के पुत्र सहित चार की मौत हो गई जबकि दो बेसुध हो गए। इनमे एक की हालत नाजुक बनी हुई है। 

हादसे के बाद नगर निगम की घोर लापरवाही रही, सूचना पर पहले महज एक कर्मचारी चार होमगार्ड के साथ बिना उपकरण वहां पहुंच गया। लोगों के आक्रोशित होने पर निगम की रेस्क्यू टीम डेढ़ घंटे के बाद मौके पर पहुंची, तब तक लोगों व क्षेत्रीय पार्षद ने एक्सक्वेटर मशीन की मदद से टैंक को तुड़वाते हुए सभी को बाहर निकाला। 

हादसा रात करीब 10 बजे अशोक विहार कॉलोनी निवासी श्यामलाल चित्तौड़ा के मकान पर हुआ। चित्तौड़ा ने दो दिन पूर्व ही नगर निगम की गाड़ी से टैंक को खाली करवाया था लेकिन पैंदे में करीब एक फीट मलबा मशीन से नहीं निकल पाने पर उसने सफाईकर्मियों को बुलाया था। 

रात को एक कर्मी अंदर उतरा तो वह गैस से दम घुटने पर बेसुध होकर गिर पड़ा। उसकी मदद को साथी अंदर उतरा तो वह भी बाहर नहीं निकल पाया। इसी तरह बचाने के प्रयास में एक के बाद एक करके मकान मालिक के पुत्र सहित चार जने और अंदर उतर गए जो अंदर ही रह गए। 

उन्हें जब तक बाहर निकाला, तब तक श्यामलाल चित्तौड़ा के पुत्र विपिन (40), आयड़ निवासी नरेन्द्र (35) पुत्र रामजी राठौड़, ढेबर कॉलोनी निवासी गोपाल (37) पुत्र कालू व शक्तिनगर निवासी राजा उर्फ राजकुमार (30) पुत्र रामजी की मौत हो गई तथा मोहम्मद हुसैन व रामसिंह बेसुध हो गए।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*