16 साल बाद अवॉर्ड शो में शामिल हुए आमिर खान, RSS प्रमुख के हाथों लिया ‘दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’

16 साल बाद अवॉर्ड शो में शामिल हुए आमिर खान, RSS प्रमुख के हाथों लिया 'दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड'मुंबई : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ की सफलता रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़ चुकी फिल्म दंगल के लिए हाल ही में आमिर खान को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसी के साथ 16 साल बाद ऐसा हुआ है जब आमिर खान किसी अवॉर्ड शो में शामिल हुए है।

सब जानते है कि आमिर अवॉर्ड शो में जाना पसंद नहीं करते है। लेकिन वह इस खास अवॉर्ड को स्वीकार करने के लिए अवॉर्ड शो में शामिल हुए। आमिर को यह अवॉर्ड फिल्म ‘दंगल’ में उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उन्हें दिया गया। आमिर खान को यह अवॉर्ड सोमवार की शाम को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा दिया गया। 

जहां आमिर खान को फिल्म ‘दंगल’ के लिए इस अवॉर्ड के लिए चुना गया तो वहीं आमिर खान के साथ ही यह अवॉर्ड क्रिकेट जगत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को भी दिया गया। आमिर और कपिल देव के अलावा अपने जमाने की मशहूर अदाकारा वैजयंती माला को भी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी विशेष उपलब्धि के लिए इस विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

आपको बता दें कि भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार और हृदयेश आर्ट्स द्वारा संचालित दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वालों को प्रदान किया जाता हैं। इस अवॉर्ड शो में संगीत, समाज सेवा, नाटक, साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते है। अपनी कला से अलग-अलग क्षेत्रों में व्यापक तौर पर प्रभाव डालने वाले कलाकारों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

इस मौके पर लता मंगेशकर ने अपने पिता को याद करते हुए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, मोहन भागवत का वंदन। उनका आना मुझ पर उपकार है। मेरे पिता हिंदू महासभा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सदस्य रह चुके है। सभी अवॉर्ड से सम्मानित सदस्यों का अभिनंदन। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*