आप नेता सौरभ भारद्वाज का चुनाव आयोग पर निशाना, कहा- EVM टेंपरिंग का सबूत तो सबसे पहले EC ने दिया

आप नेता सौरभ भारद्वाज का चुनाव आयोग पर निशाना, कहा- EVM टेंपरिंग का सबूत तो सबसे पहले EC ने दियानईदिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम टेंपरिंग का डेमो को लेकर एक नया खुलासा किया है। साथ ही भारद्वाज ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। 

पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में ईवीएम की तरह दिखने वाली मशीन की टेंपरिंग का लाइव डेमो दिखाने के बाद आप नेता भारद्वाज ने ट्वीट के जरिए कहा कि ईवीएम टेंपरिंग का यह सबूत मेरा नहीं है, बल्कि चुनाव आयोग का डेमो है। जिसे भिंड़ और धौलपुर में दिखाया गया था। 

उनका कहना कि हमारे लोगों को गिरफ्तारी का डर था, इसलिए हमने विधानसभा में लाइव डेमो कर दिखाया था। ऐसे में हमारी गिरफ्तारी हो जाती तो हम जनता को इसकी सच्चाई नहीं दिखा पाते। उन्होंने कहा कि हम EVM को हैक कर दिखा सकते हैं। अगर चुनाव के सामने हम ईवीएम मशीन को हैक करने में सफल नहीं रहे तो सजा भुगतने के लिए भी तैयार हैं। 

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हमारा मकसद केवल इतना था कि जिस चुनाव आयोग पर लोकतंत्र का जिम्मा है, उसकी प्रक्रिया में कितनी खामियां हैं। इसके अलावा यह मशीन चुनाव आयोग की ईवीएम की एक रेप्लिका है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का लाइव डेमो करके दिखाया था। आप विधायक ने इस दौरान मॉक पोलिंग के बाद खुफिया कोड के जरिए ईवीएम हैकिंग का भी दावा किया था। 

वहीं ईवीएम से कथित छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग ने 12 मई को ईवीएम पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में चुनाव आयोग की ईवीएम मशीनों को सामने रखा जाएगा और कहा जाएगा कि आयोग की मशीनों को हैक करके दिखाएं। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*