‘योगी राज’ में ये MLA, पत्नी के साथ मिलकर दे रहा था बैंक को धोखा! ऐसे सामने आया फर्ज़ीवाड़े का खेल

'योगी राज' में ये MLA, पत्नी के साथ मिलकर दे रहा था बैंक को धोखा! ऐसे सामने आया फर्ज़ीवाड़े का खेलबहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच के दरगाह थाने में कुण्डा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। 

राजा भैया पर उनके पूर्व जन सम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) राजीव यादव के नाम से बहराइच के एक्सिस बैंक में फर्जी तरीके से खाता खुलवाने का आरोप है। 

इस मामले में न्यायालय ने 24 अप्रैल को सुरक्षित फैसले को सार्वजनिक करते हुए मामला दर्ज करने का आदेश दिया था मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर पूर्व पीआरओ ने अवमानना का वाद दायर किया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

कुण्डा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के यहां प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर गोतनी निवासी राजीव कुमार यादव पीआरओ के पद पर कार्यरत थे। यादव का कहना है कि मार्च 2008 में पारिवारिक कार्यों से उन्होंने पीआरओ का कार्य छोड़ दिया था। इससे राजा भैया उनसे नाराज थे।

पीआरओ को फर्जी मामले में फंसाने के लिए राजा भैया ने अपनी पत्नी भानवी सिंह और उनके बीमा एजेंट का काम देखने वाले बहराइच निवासी रोहित प्रताप और मोनिका के सहयोग से शहर के डिगिहा तिराहे पर स्थित एक्सिस बैंक में राजीव यादव के नाम से खाता खोल दिया गया। खाते में फोटो किसी दूसरे की थी, जबकि नाम और कागजात राजीव के लगाये गए थे। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*