दिग्गज कन्नड़ फिल्म निर्माता ‘पर्वतम्मा राजकुमार’ का 78 वर्ष की उम्र में निधन

दिग्गज कन्नड़ फिल्म निर्माता 'पर्वतम्मा राजकुमार' का 78 वर्ष की उम्र में निधनबेंगलुरु: दिग्गज कन्नड़ फिल्म निर्माता व वितरक ‘पर्वतम्मा राजकुमार’ का बुधवार तड़के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 78 साल की थीं। एम.एस. रामैया अस्पताल के प्रवक्ता प्रकाश ने बताया, ”पर्वतम्मा को मंगलवार रात रक्तचाप में गिरावट की वजह से दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद बुधवार तड़के 4.40 बजे उनका निधन हो गया।”

पर्वतम्मा कन्नड़ फिल्म के मशहूर अभिनेता राजकुमार की पत्नी थी। उनके परिवार में तीन बेटे और तीन बेटियां, बहुएं, दामाद और पोते-पोतियां हैं। प्रकाश के मुताबिक, ”कैंसर की मरीज पर्वतम्मा को 14 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिस वजह से वह पिछले 12 दिनों से वेटिंलेटर पर थीं।”

पर्वतम्मा के पति और मशहूर अभिनेता राजकुमार का 12 अप्रैल 2006 को 77 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनके तीनों बेटे शिवराज, राघवेंद्र और पुनीत भी कन्नड़ फिल्मों को लोकप्रिय अभिनेता हैं।

प्रकाश ने बताया कि अंतिम समय में पर्वतम्मा के तीनों बेटे और अन्य करीबी पारिवारिक सदस्य उनके पास ही मौजूद थे। पर्वतम्मा का जन्म छह दिसंबर 1939 को मैसूर जिले के सालिग्राम में हुआ था। उन्होंने 80 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण किया और 100 से ज्यादा फिल्मों का वितरण किया। पर्वतम्मा का 1953 में 14 साल की उम्र में राजकुमार से विवाह हुआ था। अस्पताल में एक सूत्र ने बताया कि परिवार की सहमति से उनके नेत्र ‘नारायण नेत्रालय’ को दान कर दिए गए हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*