राजस्थान में पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर जिले के प्रतिबधित क्षेत्र में पकड़े गए दो पाक नागरिक

राजस्थान में पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर जिले के प्रतिबधित क्षेत्र में पकड़े गए दो पाक नागरिकजैसलमेर: पाकिस्तान  सीमा से सटे जैसलमेर जिले के प्रतिबधित क्षेत्र में दो पाक नागरिकों को पकड़ा है। जोधपुर की मिलट्री इंटेलीजेंस की टीम की ओर से यह कार्रवाई की गई। पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के अनुसार दो पाक नागरिकों को कुंजालड़ी में संदेह के आधार पर पकड़ा गया। पूछताछ में अभी तक उनके किसी भी अवांछनीय गतिविधि में पाए जाने की पुष्टि नहीं हुई।

पकड़े गए पाक नागरिकों के नाम सोढ़ा खां व साबु खां बताए जा रहे हैं। आरोपितों को संयुक्त पूछताछ के लिए जैसलमेर लाया गया है। पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि पकड़े गए दोनों नागरिकों की वीजा की अवधि पूर्ण होने वाली है। यदि पूछताछ में कोई संदेह वाली बात हुई तो नियमानुसार कार्रवाई होगी।

आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

राजस्थान में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और सेना के संयुक्त अभियान में पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध की पहचान हाजी खान के रूप में की गई है। इसे खुफिया एजेंसियों की खबर के बाद जैसलमेर के कुंजरली गांव में उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों का कहना है कि खान पर खुफिया जानकारियां आईएसआई तक पहुंचाने का आरोप है। उसे पूछताछ के लिए जयपुर भेजा गया है। जांचकर्ताओं का कहना है कि संदिग्ध के कब्जे से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक,  खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था। वह नियमित तौर पर पाकिस्तान आता-जाता रहा है, क्योंकि उसके नाना का घर वहां है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*