ट्वीटर यूजर ने कहा मैं ‘मंगल ग्रह’ पर फंस गया हूं, सुषमा ने कहा- हमारी एम्बेसी वहीं भी करेगी मदद

ट्वीटर यूजर ने कहा मैं 'मंगल ग्रह' पर फंस गया हूं, सुषमा ने कहा- हमारी एम्बेसी वहीं भी करेगी मददनईदिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज हमेशा से विदेशों में फंसे भारत वंशियों के लिए आगे खड़ी रहती है। अगर किसी को सुरक्षित देश लाने की बात हो तो उसमें वह सबसे आगे रहती है। जिससे कि भारतीयों को विदेश से सुरक्षित वापस लाया जा सके। इस दिशा में वह सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के अन्य मंत्रियों से काफी आगे भी रहती है। अगर उनका अबी तक के रिकार्ड पर नजर डाले तो पता लगेगा कि जिसने भी उनसे इस संबंध में मदद मांगी। सुषमा स्वराज ने तुरंत मामले पर कार्यवाई की है। 

बावजूद इसके कुछ लोग सोशल मीडिया पर उनसे उल्टा सीधा सवाल करने से भी पीछे नहीं हटते। दरअसल, पिछले दिनों सुषमा स्वराज से एक शख्स ने कुछ ऐसे ही अटपटे सवाल किए थे। जिसका खुलासा गुरुवार को खुद विदेश मंत्री ने किया। सुषमा स्वराज ने बताया कि एक शख्स ने उन्हें ट्वीट कर कहा कि वह मंगल ग्रह में फंस गया है, और उसे मदद चाहिए। जिसके बाद उन्होंने कहा कि भारत के लोग कहीं भी फंसे हो उसके लिए विदेश मंत्रालय हमेशा से तैयार है। 

शख्स ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर कहा कि मैं मंगल ग्रह पर फंस गया हूं, मंगलयान के जरिए 987 दिन पहले खाना भेजा गया था। जो कि अब खत्‍म हो रहा है। अब मंगलयान-2 कब भेजा जा रहा है? जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि कोई भारतीय दूसरे ग्रह पर फंसा होगा तो हम उसकी मदद जरुर करेंगे। 

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज से पाकिस्तान के अलावा कई देशों से महिलाओं ने मदद की अपील की। जिसके बाद उन्होंने सभी को मदद का भरोसा भी दिलाया। सोशल मीडिया से जरिए लोगों से जुड़े होने के कारण सुषमा स्वराज को फॉलो करने वाले में कई युवा भी है। और वह सभी के काफी लोकप्रिय भी हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्वीटर पर उन्हें फॉलो करने वाले 8.1 मिलियन लोग हैं। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*