पायलट ने देश सेवा के साथ किसानों के लिए जीवन किया न्यौछावर

पायलट ने देश सेवा के साथ किसानों के लिए जीवन किया न्यौछावरटोंक: जिला कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि रविवार को कार्यालय में जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी की अध्यक्षता में मनाई गई। इसमें जिलाध्यक्ष ने कहा कि राजेश पायलट को देश भुला नहीं सकता। उन्होंने जीवन किसानों के कल्याण में न्यौछावर कर दिया था।

उनकी प्राथमिकता हमेशा किसानों एवं मजदूरों के लिए संघर्ष करना रही। पूर्व विधायक कमल बैरवा ने कहा कि पायलट कई महत्वपूर्ण मंत्री पदों पर रहे। पायलट ने देश की सेवा की। इसके चलते आज भी उनका नाम सम्मान से लिया जाता है। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई तथा उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए।

कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष शिवजी राम मीणा, किशनलाल फगोडिय़ा, महामंत्री दिनेश चैरासिया, देवकरण गुर्जर, प्रवक्ता सुजीत सिंहल, सुनिल बंसल, सेवादल जिला मुख्य संगठक अध्यक्ष अब्दुल खालिक खान, सचिव अनुराग गौतम, इम्तियाज खान, मेहमूद शाह आदि ने विचार व्यक्त किए। 

इधर, राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्षसमिति जिला अध्यक्ष रामलाल गुर्जर की अध्यक्षता में पायलट की पुण्यतिथि देवनारायण गुर्जर छात्रावास में मनाई गई। इसमें रामलाल ने पायलट के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर हरिभजन गुर्जर, रामदेव गुर्जर, मोहन लाल, शैलेष गुर्जर आदि ने पायलट को श्रद्धांजलि दी।

इसी प्रकार उस्मानपुरा गांव में मनाई गई पुण्यतिथि में गुर्जर कर्मचारी-अधिकारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष रामफूल गुर्जर ने पायलट के जीवन के बारे में बताया। इस दौरान पायलट के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान समाज सुधार कमेटी के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण तथा महामंत्री महावीर गुर्जर भी मौजूद थे।इधर, राष्ट्रीय वीर गुर्जर सेना की बैठक डाक बंगले में हुई। इसमें जिलाध्यक्ष गिर्राज गुर्जर, दूनी तहसील अध्यक्ष सुरेन्द्र गुर्जर, पीपलू दयाराम, टोडारायसिंह रतिराम आदि ने विचार व्यक्त किए। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*