आनंदपाल एनकाउंटर सांवराद पहुंचे वाहनों की कुंडली निकाल रही पुलिस, प्रदेश भर के आरटीओ से मांगा रिकार्ड

आनंदपाल एनकाउंटर सांवराद पहुंचे वाहनों की कुंडली निकाल रही पुलिस, प्रदेश भर के आरटीओ से मांगा रिकार्डजयपुर: कुख्यात गैगस्टर आनंदपाल की श्रद्धांजली सभा के बाद भले ही कई मामलों में समाज का राज्य सरकार से समझौता हो गया हो लेकिन राजस्थान पुलिस सभा में शामिल हुए सभी वाहनों की कुंडली खंगाल रही है। पुलिस सांवराद में उपजे उपद्रव के बाद दबे पांव अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। 

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों (आरटीओ) को अति आवश्यक पत्र लिखते हुए सांवरदा में शामिल सभी वाहन मालिकों का नाम और पता मांगा गया है। पत्र में साफ कहा गया है कि वाहनों की सूची आनंदपाल प्रकरण में राज्य में कानून व्यवस्था बना रखने से संबंधित है। राजस्थान पुलिस की तरफ से जयपुर आरटीओ को सौंपी गई 254 वाहनों की बात करें तो इसमें से श्रद्धांजली सभा में शामिल हुई 90 प्रतिशत से अधिक गाडि़यां समाज से जुड़ी हुई हैं।

कहीं हथियार तो नहीं तलाश रही पुलिस

पुलिस उपद्रव में उसके एके 47 और दो पिस्टल सहित लूटे गए हथियारों को वापस लाने में जुटी है। एेसे में प्रदेश सहित अन्य राज्यों से आए बाहरी वाहनों के मालिकों और उनके काम की जानकारी जुटा रही है। पुलिस यह भी जुटा रही है कि श्रद्धाजंली सभा की भीड़ का लाभ उठाते हुए अपराधी तत्वों के हाथों में तो पुलिस के हथियार तो नहीं पहुंच गए। मामला फिर से गर्म होने की संभावना पर पीएचक्यू ने सरकार से समझौता होने के बाद ऐसी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है।

सीबीआई केस की तैयारी

सूत्रों का कहना है कि पुलिस सीबीआई जांच की स्थिति के लिए भी तैयारी कर रही है। इसके कारण पुलिस तमाम तरह की जानकारी जुटा रही है। जिससे इस एनकाउंटर में पुलिस अपना पक्ष मजबूती से रख सके और उनकी कार्रवाई पर कोई सवाल न उठा पाए। 

सांवराद में श्रद्धाजंलि सभा से पहले कुछ गाडिय़ों की जानकारी परिवहन विभाग से मांगी थी। लेकिन अब सरकार का समझौता हो गया। इसके बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई बंद कर दी है।

एनआरके रेड्डी, एडीजी कानून व्यवस्था, राजस्थान

इसके लिए कई दिन पहले कुछ गाडिय़ों की जानकारी लेने के लिए परिवहन विभाग को पत्र भेजा था।

बृजभूषण, थानाधिकारी, आदर्श नगर

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*