उत्तर प्रदेश विधानसभा की सूरक्षा में बड़ी चूक, सदन के भीतर विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, CM योगी ने बताया आतंकी साजिश

उत्तर प्रदेश विधानसभा की सूरक्षा में बड़ी चूक, सदन के भीतर विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, CM योगी ने बताया आतंकी साजिशलखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में सदन के अन्दर विस्फोटक सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में उच्चस्तरीय बैठक बुलाने के साथ ही मामले की जांच सघनता से करने के आदेश दिए हैं। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित भी मौजूद रहेगें।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आनन्द कुमार ने बताया कि पीईटीएन नामक यह विस्फोटक नेता विरोधी रामगोविंद चौधरी की कुर्सी के आसपास मिला है। विस्फोटक पाउडर की मात्रा साठ ग्राम है। फारेंसिक जांच में इसकी पुष्टि हुई है। उनका कहना था कि इस विस्फोटक के लिए डेटोनेटर की जरुरत होती है लेकिन डेटोनेटर नहीं मिले हैं।

योगी आदित्यनाथ ने बताया आतंकी साजिश

विधानसभा के अंदर मिले विस्फोटक को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। योगी आदित्यनाथ ने इसे आतंकी साजिश का हिस्सा बताया है। साथ ही कहा है कि इसकी एनआर्इए से जांच करार्इ जानी चाहिए। 

उन्होंने माना कि यह सुरक्षा में चूक है लेकिन पूरी जांच के बगैर कुछ और नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि मामले की जांच हो रही है। दूध का दूध- पानी का पानी होगा। कल शाम विस्फोटक मिलने के बाद तत्काल इसे जांच के लिए भेज दिया गया था।

 

उधर, विस्फोटक मिलने के बाद विधानभवन की सुरक्षा और बढा दी गई है। कमाण्डों तैनात कर दिए गये हैं। चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है। विशेषज्ञों की माने तो विस्फोटक काफी शक्तिशाली है। विधानभवन में गृह विभाग और पुलिस विभाग के बडे अधिकारी भी मौजूद हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*