सांसदों की सेलरी को लेकर सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में सुनाया दुखड़ा!

सांसदों की सेलरी को लेकर सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में सुनाया दुखड़ा!नईदिल्लीसंसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में सांसदों के वेतन का मुद्दा उठाया. नरेश अग्रवाल ने सांसदों की सैलरी बढ़ाने की मांग की. उन्होंने कहा कि हमारी सैलरी हमारे सचिव से भी कम है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सांसदों की सैलरी को भी सातवें वेतन आयोग से जोड़ देना चाहिए.

कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने भी नरेश अग्रवाल का समर्थन किया. शर्मा ने कहा कि भारत में सांसदों को जितना अपमानित किया जाता है, उतना कहीं नहीं किया जाता. क्योंकि यहां लोग कहते हैं कि हम अपनी सैलरी खुद बढ़ाते हैं.

इस बीच राज्यसभा में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किसानों का मुद्दा उठाया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसानो को उनकी फसल की कीमत की बजाए गोलियां दी जा रही हैं. सरकार चुप बैठी है. उन्होंने मंदसौर में हुई घटना को लेकर सरकार से सवाल भी किए.

सांसदों को अभी 50,000 रुपए तक की सैलरी और इसके अलावा अन्य सभी सुविधाएं मिलती हैं. हालांकि कई सांसदों ने इसका विरोध भी किया था. बता दें इस बार मानसून सत्र हंगामे भरा रहा है. मंगलवार को मायावती ने राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा दे दिया. उनका कहना था कि उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा. हालांकि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है.

वहीं लोकसभा में विपक्ष ने किसानों से जुड़े मुद्दों और दलितों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचारों को लेकर हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए बाधित हुई.

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*