गुजरात के बागी जद (यू) विधायक का दावा, अहमद पटेल के पक्ष में किया था मतदान

गुजरात के बागी जद (यू) विधायक का दावा, अहमद पटेल के पक्ष में किया था मतदानअहमदाबाद: जनता दल यूनाइटेड के बागी विधायक छोटू वसावा ने दावा किया कि यह वह थे जिन्होंने आठ अगस्त को गुजरात की राज्यसभा की तीन सीटों के लिये हुए मतदान में कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल के पक्ष में मतदान किया था, न कि राकांपा विधायक ने. 

इससे पहले, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया था कि उनके दो में से एक विधायक ने कांग्रेस उम्मीदवार पटेल के पक्ष में मतदान किया था. कांग्रेस सूत्रों ने कहा था कि पटेल को 44 मत मिले थे. इनमें से 43 मत उनकी अपनी पार्टी ​के विधायकों के थे और निर्णायक मत जद (यू) विधायक ने दिया था.

संवाददाताओं से बातचीत में वसावा ने कहा, ‘अहमद भाई ने जब अपना नामांकन पत्र सौंपा था तो मैंने उनसे कहा था कि राकांपा उनके लिये मतदान करने नहीं जा रही है. भाजपा अल्पसंख्यकों और आदिवासियों को पसंद नहीं करती है, इसलिये मेरे लिये उनके पक्ष में मतदान करने का कोई सवाल ही नहीं उठता.’ उन्होंने कहा, ‘उन लोगों ने (बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जद (यू) महासचिव के सी त्यागी) उम्मीद की थी कि मैं भाजपा उम्मीदवार के लिये मतदान करूंगा. उन्होंने मुझ पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिये दबाव डाला, लेकिन मैंने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*