BSP के नए पोस्टर में दिखी विपक्षी एकता, मायावती-अखिलेश एक साथ

BSP के नए पोस्टर में दिखी विपक्षी एकता, मायावती-अखिलेश एक साथनईदिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता की अनूठी मिसाल पेश करता बीएसपी उत्तर प्रदेश का एक पोस्टर सामने आया है.बीएसपी सुप्रीमों मायावती के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि मायावती को आरजेडी अपने कोटे से राज्यसभा भेज सकती है. लेकिन मायावती ने कभी खुलकर इस बारे मेें कुछ भी नहीं कहा. लालू यादव ने भी कई बार कोशिश की है कि मायावती और मुलायम सिंह एक हो जाएं तो बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता को मजबूती मिलेगी. लेकिन मायावती ने इससे इंकार कर दिया था. पर अब लगता है कि अपनी राजनीतिक जमीन खोती जा रही मायावती को विपक्षी एकता की जरूरत आन पड़ी है. इसी की कहानी बयां करता बीएसपी यूपी का ये नया पोस्टर. इस पोस्टर में मायावती और अखिलेश यादव एक साथ दिख रहे है. ऐसा पहली बार है जब यूपी की राजनीति के ये दो धड़े एक साथ दिखे हों. ये पोस्टर बीएसपी उत्तर प्रदेश के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

 

इस पोस्टर में लिखा है सामाजिक न्याय की ओर एक कदम…विपक्ष का एकीकृत प्रयास.. पोस्टर में मायावती की बड़ी तस्वीर लगी है. इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तस्वीर है और इसके बाद तेजस्वी यादव, लालू यादव, शरद यादव, ममता बनर्जी और सोनिया गांधी की तस्वीर है. 

दरअसल 27 अगस्‍त को पटना में लालू प्रसाद यादव की राजद ने विपक्ष को एकजुट करने के मकसद से एक बड़ी रैली का आयोजन कर रखा है. इसमें बड़े विपक्षी नेताओं की जुटान एक मंच पर तय है. इस रैली में अखिलेश यादव भी शिरकत करने पहुंच रहे हैं. इसी सिलसिले में बीएसपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्‍टर जारी किया है. इसमें मायावती के साथ पहली बार अखिलेश यादव का फोटो भी दिख रहा है. हालांकि मायावती इस रैली में नहीं पहुंचेंगी लेकिन बीएसपी के वरिष्‍ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा शामिल होंगे.

Bureau Report 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*