डोकलाम विवादः भारत से युद्ध की संभावना को लेकर चीन बॉर्डर पर बना रहा है ब्लड बैंक!

डोकलाम विवादः भारत से युद्ध की संभावना को लेकर चीन बॉर्डर पर बना रहा है ब्लड बैंक!नईदिल्लीः खबर है कि चीन ने डोकलाम और लद्दाख मामले में भारतीय सेना द्वारा अडियल रुख को देखते हुए जंग लड़ने का पूरा मन बना लिया है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो चीनी सेना ने लड़ाई के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी है. चीना सेना ने भारत के साथ युद्ध के दौरान तिब्बत के हवाई अड्डों के इस्तेमाल करने की रणनीति बनाई है. खबर है कि चीन अपने अस्पतालों में बड़ी संख्या में खून जमा कर रहा है, जाकि इमरजेंसी की स्थिति में सैनिकों को खून की कमी ना होने पाए. 

दरअसल, ड्रैगन भारत के खिलाफ युद्ध की तैयार में जुटा हुआ है. वह युद्ध की सनक के चलते सभी तैयारियां कर रहा है. इसके लिए वह सीमावर्ती इलाकों में खून जमा करने समेत कई सैन्य गतिविधियां शुरू करे हुए है. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) के मुताबिक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) चीन के हुनान प्रांत के चांग्शा के एक अस्पताल में ब्लड बैंक स्थानांतरित किया है, जिसमें स्थानीय सरकार खून जमा करने के लिए अभियान चला रही है.

इसके अलावा चीन के हुबेई प्रांत और गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र समेत कई प्रांत के बड़े अस्पतालों में ब्लड जमा किया जा रहा है. युद्ध की संभावनाओं को देखते हुए चीनी सेना ने इन अस्पतालों में ये ब्लड बैंक स्थानांतित किए है. चीनी अखबार के मुताबिक भारत के साथ युद्ध के दरम्यान चीनी सेना तिब्बत के हवाई अड्डों को सैन्य एयरक्राफ्ट उतरने और उड़ान भरने के लिए इस्तेमाल कर सकती है. सिचुआन प्रांत में भूकंप आने से पहले खून के स्टॉक को हस्तांतरित किया गया था. माना जा रहा है कि इसको तिब्बत भेजा जा रहा है.

साथ ही चीनी अखबार ने भारत को एक बार फिर से गीदड़ भभकी दी है.  उसने कहा है कि भारत युद्ध में चीन से जीत नहीं पाएगा. हालांकि हकीकत यह है कि अगर भारत के साथ युद्ध हुआ, तो चीन को लंबा खामियाजा भुगतना  पड़ेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*