ब्लू व्हेल गेम के फाइनल टास्क से डरा छात्र, परीक्षा की कॉपी में बयां किया खौफ.

ब्लू व्हेल गेम के फाइनल टास्क से डरा छात्र, परीक्षा की कॉपी में बयां किया खौफ.भोपाल: मध्यप्रदेश के रायगढ़ जिले से सुसाइड गेम ब्लू व्हेल से संबंधित एक बेहद चौंका देने वाली खबर सामने आई है. यहां ब्लू व्हेल गेम के फाइनल टास्क से डरे एक दसवीं के छात्र ने अपनी परीक्षा की उत्तर पुस्तिका में उस खौफ को बयां किया है. फाइनल टास्क में बच्चे से जब ब्लू व्हेल गेम में आत्महत्या करने के लिए कहा गया तो वह छात्र घबरा गया और उसने ये बात अपनी उत्तर पुस्तिका में लिख दी. कॉपी जांचते समय जब ये मामला शिक्षक के सामने आया तो उसने स्कूल प्रशासन को इसकी खबर दी. इसके बाद बच्चे की काउंसिलिंग करवाई जा रही है. 

खिलचीपुर के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) प्रवीण प्रजापति ने गुरुवार को बताया कि उत्कृष्ट विद्यालय खिलचीपुर की दसवीं कक्षा की तिमाही परीक्षा के दौरान संस्कृत के प्रश्न-पत्र की उत्तर पुस्तिका में एक छात्र ने लिखा कि वह ब्लू व्हेल गेम में 49वीं स्टेज पर पहुंच गया है. अब उस पर आत्महत्या करने का दबाव बनाया जा रहा है. साथ ही धमकाया जा रहा है कि सुसाइड नहीं किया तो तुम्हारे माता-पिता को मार दिया जाएगा.

प्रजापति ने कहा, “परीक्षा की कॉपी का जब हेमलता श्रृंगी मूल्यांकन कर रही थीं, तब उन्होंने छात्र द्वारा लिखी बात को पढ़ा और वह चौंक गई. इसकी सूचना स्कूल प्रबंधन और फिर मुझ तक पहुंची.” 

उन्होंने आगे बताया कि शिक्षक, पटवारी और अन्य लोगों का एक दल बनाया गया है, जो छात्र की काउंसिलिंग कर रहा है और उसके मन में बैठे डर को खत्म किए जाने की कोशिश हो रही है. वहीं छात्र ने परिजनों को बताया कि वह हाथ काटने की फोटो भी डाल चुका था. इसके बाद 49वीं स्टेज पर पहुंचने पर उससे आत्महत्या करने को कहा गया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*