गुजरात चुनाव: ये क्या, वोट डलवाने के लिए FaceBook भी मैदान में उतरा!

गुजरात चुनाव: ये क्या, वोट डलवाने के लिए FaceBook भी मैदान में उतरा!नईदिल्ली: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ गई हैं. ऐसे में राजनीतिक दल तो ज्यादा से ज्यादा वोटरों को अपनी ओर लुभाने के लिए दिन-रात एक किए हुए ही हैं, साथ ही अब लोगों को घरों से निकालकर मतदान केंद्र तक लाने के लिए सोशल मीडिया भी अहम भूमिका अदा करेगा. सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ तालमेल किया है ताकि लोगों को आगामी चुनावों में भागीदारी के लिए जागरूक किया जा सके.

इस तालमेल के तहत फेसबुक लोगों के ‘न्यूज फीड’ में मतदान के तीनों दिन 9 नवंबर, 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को संदेश भेजेगा ताकि हिमाचल और गुजरात के लोगों को चुनावों में मदद मिले और इसमें भागीदारी के लिए प्रोत्साहित हों. फेसबुक इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी नितिन सलूजा ने बताया कि इस तालमेल से हिमाचल और गुजरात के लोगों को राज्य के चुनावों में भागीदारी में मदद मिलेगी.

उधर, वोटरों को लुभाने के लिए तमाम राजनीतिक दल भी सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. चुनाव प्रचार में भी सोशल मीडिया अहम भूमिका निभा रहा है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*