प्रद्युम्‍न मर्डर केस में नया खुलासा: CBI ने 11वीं के छात्र से पूछताछ की

प्रद्युम्‍न मर्डर केस में नया खुलासा: CBI ने 11वीं के छात्र से पूछताछ कीनईदिल्‍ली: सीबीआई ने गुरुग्राम के रयान स्‍कूल के छात्र प्रद्युम्‍न मर्डर केस में शक के आधार पर 11वीं के छात्र से पूछताछ की है. इसके साथ ही इस मामले में नया मोड़ आ गया है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस मामले में पहले ही आरोपी बस कंडक्‍टर अशोक कुमार को पकड़ा गया है. सूत्रों के मुताबिक इसी छात्र ने पहले बयान दिया था कि उसने टॉयलेट के पास माली को सबसे पहले देखा था. सीबीआई इससे पहले भी इस छात्र से कई बार पूछताछ कर चुकी है. गुरुग्राम की पुलिस ने भी जांच के दौरान धारा 164 के तहत इसका बयान दर्ज करा चुकी है. यहां तक की गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है. उनके बेटे ने ही टॉयलेट के पास स्कूल के माली को सबसे पहले देखा था.

अशोक कुमार

उल्‍लेखनीय है कि प्रद्युम्‍न टॉयलेट के बाहर मृत मिला था. उसके गले पर चाकू के गहरे घाव थे. मर्डर के बाद स्‍कूल बस के कंडक्‍टर अशोक कुमार को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक उसने अपना जुर्म भी कबूल किया था. लेकिन बाद में वह यह कहते हुए अपने बयान से पलट गया कि उसने दबाव में आकर हत्‍या की बात स्‍वीकार की थी. उसके बाद प्रद्युम्‍न के परिजनों की मांग और बढ़ते दबाव के बीच इस केस को राज्‍य सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया था. सीबीआई ने जांच का जिम्‍मा संभालने के बाद कंडक्टर के अलावा स्कूल के माली हरपाल, टीचर्स, स्‍टाफ और मैनेजमेंट के लोगों से पूछताछ की है. यहां तक की सीबीआई आरोपी बस कंडक्टर और माली को लेकर क्राइम स्‍थल पर भी गई और वहां उस सीन को रिक्रिएट किया गया.

8 सितंबर की घटना
गौरतलब है कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित रायन इंटरनेशनल स्‍कूल में 7 साल के प्रद्युम्न हत्‍या का मामला सामने आया था. इसके बाद मर्डर के आरोप में बस कंडक्‍टर अशोक को हिरासत में लिया गया था. अशोक ने मीडिया के सामने भी हत्‍या की बात कुबूल की थी. लेकिन बाद में उसने बयान बदल दिया. इस मामले में अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में भी यह सवाल उठाए गए कि इस मामले में कोई अन्‍य भी शमिल भी हो सकता है. हत्‍या के मामले में लोगों का गुस्‍सा देखते हुए रायन स्‍कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को भी निलंबित कर दिया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*