33 हजार करोड़ नैनो के लिए दिए गए, लेकिन 10-15 दिन से एक भी गाड़ी नहीं दिखी: राहुल गांधी

33 हजार करोड़ नैनो के लिए दिए गए, लेकिन 10-15 दिन से एक भी गाड़ी नहीं दिखी: राहुल गांधीअहमदाबाद: कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात दौरे के तीसरे दिन पार्दी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नैनो प्‍लांट के लिए यहां पर 33 हजार करोड़ रुपये दिए गए लेकिन पिछले 10-15 दिनों में मैंने एक भी नैनो कार नहीं देखी. मैंने कोई एक नैनो गाड़ी देखना चाह रहा था, लेकिन मुझे नहीं दिखाई दी. उल्‍लेखनीय है कि जब नैनो प्‍लांट पश्चिम बंगाल से हटाया गया तो उसको गुजरात में ही लगाया गया. उस वक्‍त तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाटा समूह को गुजरात में इस प्‍लांट को लगाने के लिए आमंत्रित किया था. राहुल गांधी ने उसी पर तंज कसते हुए यह बात कही. आगामी गुजरात चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी राज्‍य में नवसर्जन यात्रा कर रहे हैं. 

इससे पहले गुरुवार को महाभारत में पांडवों और कौरवों का संदर्भ देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में उनकी पार्टी और भाजपा के बीच लड़ाई ‘सच और झूठ’ के बीच लड़ाई है, जहां सच कांग्रेस के साथ है.राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास जहां ”सरकार, पुलिस, सेना, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारें” हैं, उनके पास सच है और ”हमें सच के अतिरिक्त किसी और चीज की जरूरत नहीं.”

आदिवासी बहुल वलसाड जिले के नाना पोंढा में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा, ”लड़ाई सच और झूठ के बीच है. कौरवों के पास विशाल सेना और हथियार थे और पांडवों के पास सिर्फ सच था उसके सिवा कुछ भी नहीं. मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे पास सिर्फ सच है और उसके अलावा कुछ नहीं.”

गुजरात में बीजेपी को सत्ता से दूर करने के प्रयास में जुटी कांग्रेस नवसर्जन यात्रा कर रही है. यात्रा के तीसरे चरण में शामिल होने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण गुजरात के आदिवासी बहुल कई गांवों और शहरों का दौरा कर रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष दक्षिणी गुजरात के भरूच, तापी, नवसारी, वलसाड और सूरत जिलों के 30 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

राज्य की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को हिमाचल के साथ ही होगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*