Auto Expo में 11 टू-व्हीलर पेश करेगी होंडा, नए मॉडल.

Auto Expo में 11 टू-व्हीलर पेश करेगी होंडा, नए मॉडल.मुंबई: दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर (HMSI) इस साल आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2018) में 11 नए मॉडल पेश करेगी. इन मॉडल में एक रेसिंग बाइक भी शामिल है. इसके अलावा कंपनी अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्लेटफार्म पर कॉन्सेप्ट स्कूटर भी पेश करेगी. कंपनी की तरफ से एक बयान में कहा गया कि वह इस मेले में 11 वाहन पेश करेगी जो कि अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2018) ग्रेटर नोएडा में 7 से 14 फरवरी तक होगा. लेकिन आम जनता के लिए इसकी एंट्री 9 फरवरी से शुरू होगी.

भारतीय बाजार में पकड़ मजबूत करना मकसद
कंपनी होंडा के घरेलू खंड से छह व अंतरराष्ट्रीय बाइक खंड से चार उत्पाद पेश करेगी. कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष के लिए अपनी एक और बाइक भी इस मेले में लाएगी. हालांकि यह बाइक और स्कूटर कौन से होंगे इस बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस बार ऑटो एक्सपो में कंपनी का पवेलियन ‘ट्रांसफार्मिंग द वे इंडिया राइड्स अहेड’ पर आधारित होगा. ऑटो एक्सपो में नए मॉडल पेश कर कंपनी का मकसद 2018 में भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करना है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा खास आकर्षण
इस बार होंडा के पवेलियन का सबसे बड़ा आकर्षण उसका कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर PCX होगा. इससे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2017 में टोक्यो मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था. इसके अलावा होंडा के पेवेलियन पर दर्शकों को ज्यादा से ज्यादा इंगेज करने के लिए कई एक्टिविटी का आयोजन किया जाएगा. यहां पर दो स्पेशल फोटो ग्राफी जोन होंगे, सोशल पेज पर फोटो अपलोड कर आप कंपनी की तरफ से आकर्षक उपहार भी प्राप्त कर सकते हैं.

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2018) में होंडा ने अलग से फिट होने वाले दो बैटरी पैक के साथ नया PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया था. इसे सबसे पहले अक्टूबर 2017 में पेश किया गया था. स्कूटर की सीट के नीचे अलग से दो बैटरी लगाई जा सकती हैं. होंडा ने स्कूटर के अलावा अलग से बैटरी को भी पेश किया है, जिसे कंपनी ने मोबाइल पावर पैक नाम दिया है. इस बैटरी को स्कूटर से निकालकर दूसरी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. उम्मीद की जा रही है कि होंडा PCX को इन्हीं खूबियों के साथ ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा.

इसके अलावा होंडा ने CX-02 बाइक का कॉन्सेप्ट वर्जन ऑटो एक्सपो 2016 में पेश किया था. इस बार उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसको ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर देगी. इस बाइक के ज्यादा फीचर्स के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी गई थी लेकिन यह लिक्विड कूल्ड, पेरलल ट्विन इंजन के साथ आ सकती है जो CB500X और होंडा की कई अन्य 500सीसी बाइक में इस्तेमाल किया जाता है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*