जींद उपचुनावः BJP के आगे होने पर कांग्रेस का हंगामा, मतगणना रुकी, हुआ लाठीचार्ज

जींद उपचुनावः BJP के आगे होने पर कांग्रेस का हंगामा, मतगणना रुकी, हुआ लाठीचार्जनईदिल्लीः हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों में सातवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के चलते मतगणना रोक दी है. जींद में मुख्य मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग हुई दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो के बीच है. यहां से जननायक जनता पार्टी से दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय चौटाला मैदान में है, वहीं कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, बीजेपी से डॉ कृष्ण मिढ्डा व इनेलो उमेद रेडू मैदान में है. अब तक सात राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है.

शुरुआत के पांचों राउंड में जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय सिंह चौटाला आगे चल रहे थे. बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर चल रही थी. लेकिन छठे और सातवें राउंड की गिनती के बाद बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिढ्डा ने 10 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली. जिसके बाद कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने काउंटिंग बूथ पर हंगामा कर दिया जिसके बाद काउंटिंग रोक दी गई.

कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो ने आरोप लगाया कि टेबल नंबर 4 और टेबल नंबर 5 पर ईवीएम मशीन के नंबर अलग थे. मतगणना केंद्र के बाहर जैसे ही ये सूचना आई बीजेपी विरोधी तमाम पार्टियों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके चलते मतगणना को रोकना पड़ा. प्रशासन को इलाके को खाली कराने के लिए फोर्स बुलानी पड़ी और पुलिस ने लाठीचार्ज कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा.

जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*