महिलाओं के बाद बुजुर्गों और छात्रों के लिए मुफ्त बस सफर पर कर रहे हैं विचार: केजरीवाल

महिलाओं के बाद बुजुर्गों और छात्रों के लिए मुफ्त बस सफर पर कर रहे हैं विचार: केजरीवालनईदिल्ली: दिल्ली की डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर योजना 29 अक्टूबर से लागू हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस योजना के बारे में महिलाओं की राय जानने के लिए बुधवार को बस में सफर किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जी न्यूज से बातचीत में इस योजना से जुड़ी कई मसलों पर अपनी राय रखी. 

केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश में महिलाओं को बराबरी के अवसर नहीं मिलते है, इसलिए दिल्ली सरकार ने बसों में फ्री सफर की सुविधा दी है, इस से महिलाओं का सशक्तिकरण होगा.  मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार आगे चलकर छात्रों और बुजुर्गों के लिए मुफ्त बस सफर करने के बारे में सोच रही है. 

बस में सफर करने के अनुभव पर बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पहले वह बसों में बहुत सफर करते थे. उन्होंने कहा कि लोगों से बात करने से जो फीडबैक मिलता है वही सरकार चलाने में मदद करता है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का इरादा मेट्रो सफर भी महिलाओं के लिए फ्री करने का है लेकिन इसमें उन्हें केंद्र का सहयोग चाहिए जिसमें थोड़ा वक्त लग रहा है. 

केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में एंटी इनकंबेंसी जैसा फैक्टर नहीं है ब्लकि प्रो इनकंबेंसी है. हालांकि उन्होंने माना की हरियाणा में आप (AAP) का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने कहा, अभी दूसरे राज्यों में विस्तार करने में समय लगेगा लेकिन दिल्ली में लोग खुश हैं. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*