शेयर बाजार की चाल आज धीमी, सेंसेक्स 655 अंक नीचे खुला

शेयर बाजार की चाल आज धीमी, सेंसेक्स 655 अंक नीचे खुलानईदिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच नए वित्तीय वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार चाल धीमी नजर आ रही है. मंगलवार को शानदार प्रदर्शन के बाद आज बाजार में हल्की गिरावट नजर आ रही है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज-बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले 655 अंकों की तेजी के साथ 28,813 पर खुला. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज-एनएसई के 50 शेयरों पर आधारित प्रमुख सूचकांक निफ्टी भी पिछले सत्र से 178 अंकों की कमी के साथ 8,822 पर खुला.

इस स्टॉक्स के दाम गिरे
सेंसेक्स में टीसीएस, नेस्ले, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, मारूति और हीरो मोटो कॉर्प लाल रंग के निशान पर ट्रेड करते नजर आ रहे हैं. इसी तरह निफ्टी में आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस, सन फार्मा औऱ बीपीसीएल लाल रंग के निशान पर ट्रेड करते नजर आ रहे हैं. 

कल मजबूती के साथ बंद हुए थे बाजार
मंगलवार को लॉकडाउन और आर्थिक मंदी के डर के बीच भी घरेलू शेयर बाजार काफी मजबूती के साथ कारोबार हुआ था. सेंसेक्स  वित्त वर्ष 2019-20 के अंतिम दिन मंगलवार को 1,028 अंक से अधिक उछलकर 29,468.49 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी 316.65 अंक यानी 3.82 प्रतिशत मजबूत होकर 8,597.75 अंक पर बंद हुआ.

कारोबारियों के अनुसार दुनिया के अन्य बाजारों में तेजी के साथ निवेशकों की धारणा घरेलू बाजार को लेकर सकारात्मक रही. एशिया के ज्यादातर प्रमुख बाजरों में तेजी रही. चीन में मार्च के दौरान विनिर्माण में सुधार से सकारात्मक असर पड़ा है. चीन प्रशासन ने कोरोना महामारी से निपटने के लिये लगाये गये नियंत्रणें में ढील दी है और कारखानों को खोलने की इजाजत दी है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*