GHMC Election Results 2020 LIVE: तेलंगाना में BJP का भाग्य बदलने की शुरुआत, रुझानों में BJP को बहुमत

GHMC Election Results 2020 LIVE: तेलंगाना में BJP का भाग्य बदलने की शुरुआत, रुझानों में BJP को बहुमतहैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की काउंटिंग कड़ी सुरक्षा के बीच 30 केंद्रों पर वोटों की गिनती जारी है. 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे. सभी की निगाहें चुनाव नतीजों पर हैं. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने इस चुनाव में पूरा जोर लगा दिया था. Hyderabad GHMC Election Results 2020 में जीतना जहां तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के लिए नाक का सवाल है, वहीं बीजेपी यहां बड़ा उलटफेर करने की कोशिश में हैं. 

– रुझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े के पार कर गई है. बीजेपी 94, TRS – 33 , AIMIM 17 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. 

– शुरुआती रुझनों में बीजेपी बहुमत के करीब पहुंच गई है. Bjp 70, TRS 34, AIMIM 16 जबकि कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है. 

– तेलंगाना की निजामाबाद सीट के बीजेपी सांसद  डी अरविंद ने हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘लोग बदलाव चाहते हैं. हैदराबाद नगर निगम चुनाव टीआरएस के लिए एक संदेश हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 15 लोक सभा की साइट मिलेंगी.’ 

– शुरुआती रुझानों में  BJP 51, TRS – 27, AIMIM 12 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है. अभी पोस्टल बैलेट की गिनती चल रही है. 

– शुरुआती रुझानों को बीजेपी को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है. बीजेपी 32 सीटों पर आगे चल रही है. टीआरएस अभी तक पहले नंबर पर 38 सीटों के साथ आगे चल रही है. वहीं एआईएमआईएम 6 सीटों पर आगे है.

इन पार्टियों के बीच है कड़ी लड़ाई
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में लड़ाई मुख्य 4 पार्टियों के बीच मानी जा रही है, जिसमें तेलंगाना राष्ट्र समिति, एआईएमआईएम, बीजेपी और कांग्रेस शामिल हैं.

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम GHMC में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. इस चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति, एआईएमआईएम, बीजेपी और कांग्रेस सभी पार्टियों ने प्रचार के दौरान पूरी ताकत लगा दी. 1 दिसंबर को हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 46.55 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव बन गया था राष्ट्रीय चुनाव
बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में पहली बार इतना जोर-शोर दिखा. बीजेपी ने तो इस चुनाव में अपने राष्ट्रीय नेताओं जैसे गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को प्रचार के लिए उतार दिया था. चुनाव प्रचार के दौरान AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी काफी बयानबाजी की.

चुनाव मैदान में उतरे थे इतने उम्मीदवार
GHMC Election 2020 में कुल 74,44,260 मतदाता हैं, जबकि कुल 1,122 उम्मीदवार अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं. आज 4 दिसंबर को नतीजे आने के साथ ही इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*