WhatsApp जल्द ला रहा है Multi Device Support, फिर 1 ही अकाउंट से चलेंगे कई डिवाइस

WhatsApp जल्द ला रहा है Multi Device Support, फिर 1 ही अकाउंट से चलेंगे कई डिवाइसनईदिल्ली: WhatsApp पिछले कई महीने से मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर लाने के लिए काम चल रहा है. इसके माध्यम से यूजर एक से ज्यादा डिवाइस पर एक ही WhatsApp अकाउंट को इस्तेमाल कर पाएंगे. एक ताजा रिपोर्ट में WhatsApp के मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर की टेस्टिंग शुरू होने के बारे में पता चला है.

WhatsApp के मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर से जुड़ी ये जानकारी टेक ब्लॉग WABetaInfo ने ट्वीट करके दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते WhatsApp ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट की टेस्टिंग शुरू की. एक ही WhatsApp अकाउंट से अलग-अलग डिवाइस को कॉन्फिगर करके कॉल की टेस्टिंग हो रही है.

हालांकि WhatsApp के मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर के बारे में कोई डेटा अभी तक उपलब्ध नहीं है. WhatsApp के मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर आने के बाद यूजर एक साथ 4 अलग-अलग डिवाइस पर एक ही WhatsApp अकाउंट को चला सकेंगे.

गौरतलब है कि अभी WhatsApp Web का इस्तेमाल करने के लिए प्राइमरी डिवाइस पर ऐक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है, जो नया फीचर आने के बाद नहीं होगी.

इससे पहले ये भी कहा गया था कि WhatsApp में Linked Devices सेक्शन के तहत मल्टी डिवाइस सपोर्ट (Multi Device Support) फीचर मिलेगा. नया डिवाइस ऐड करने के लिए यूजर को Link a New Device Option पर टैप करना होगा.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*