Coal Scam Case: Abhishek Banerjee के घर हलचल तेज, Mamata Banerjee ने की मुलाकात; CBI भी पहुंची

Coal Scam Case: Abhishek Banerjee के घर हलचल तेज, Mamata Banerjee ने की मुलाकात; CBI भी पहुंचीकोलकाता: पश्चिम बंगल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी से मिलने पहुंचीं. ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी से मुलाकात कोलकाता स्थित उनके आवास पर की. वहीं, CBI की टीम भी अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची है. सीबीआई कोयला तस्करी केस में अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ करने के लिए पहुंची है.

ममता के भतीजे पर गंभीर आरोप

बता दें कि TMC सांसद अभिषेक बनर्जी , उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर पर CBI ने कोयला तस्करी केस में शिकंजा कसा है. CBI ने  रुजिरा बनर्जी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. रुजिरा से पहले सीबीआई की टीम ने कोलकाता में उनकी बहन मेनका गंभीर के घर पर उनसे 3 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी. वहीं, रुजिरा ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला तस्करी मामले में वो पूछताछ के लिए हाजिर होने को तैयार हैं.

रुजिरा ने पत्र में क्या लिखा था

सीबीआई को लिखे पत्र में रुजिरा बनर्जी ने कहा था कि हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है. आप अपनी सुविधानुसार 23 फरवरी 2021 को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं. आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें.

CBI के एक्शन से TMC नाराज

वहीं, सीबीआई के एक्शन से TMC नाराज है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी CBI और ED से डराकर बंगाल चुनाव 2021 जीतने का सपना देख रही है. टीएमसी के बयान के बाद बीजेपी ने भी पलटवार किया. बीजेपी ने कहा कि TMC गलत है, तभी जांच से डर रही है. बीजेपी और टीएमसी की लड़ाई के बीच कांग्रेस ने भी बयान दिया है.  

कांग्रेस TMC के बचाव में

कांग्रेस के पीएल पुनिया ने कहा कि सीबीआई बंगाल में पूछताछ कर सकती है, इससे किसी को ऐतराज नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई का रुजिरा को नोटिस से एक बार फिर साबित हो गया कि यदि कोई सरकार के खिलाफ बोले तो तरह तरह के इल्जाम लगा कर उसके पीछे CBI, NIA और  ED लगा दो. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*