MP News: भिंड में एयरफोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, जखमौली सिंध नदी के बीहड़ में उतारा गया

MP News: भिंड में एयरफोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, जखमौली सिंध नदी के बीहड़ में उतारा गया

भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू हेलीकॉप्टर की भिंड ज़िले में इमरजेंसी लैंडिंग करायी गई है। इस विमान ने एयरफोर्स के ग्वालियर बेस से उड़ान भरी थी लेकिन भिंड जिले से गुज़रते समय बीहड़ों में इसकी आपात लैंडिंग कराई गई। यह क्यों किया गया, इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

भारतीय वायु सेना का लैंड हुआ हेलीकॉप्टर अपाचे अटैक एएच 64 हेलीकॉप्टर है। यह एक लड़ाकू विमान है। इस हेलीकॉप्टर ने सुबह ग्वालियर एयर फ़ोर्स बेस से उड़ान भरी थी। करीब 10 बजे अचानक इसे भिंड जिले के नयागांव थाना इलाके के बीहड़ों में जखमोली गांव के पास इमरजेंसी लैंड कराया गया। जिस समय इसे लैंड कराया गया, उस समय हेलीकॉप्टर में वायुसेना के दो पायलट मौजूद थे। अचानक इस तरह गांवों के पास बीहड़ में हेलीकॉप्टर उतरने से ग्रामीण भी दहशत में आ गए। कुछ ही देर में हेलीकॉप्टर के आसपास लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। इसके बाद उमरी थाना पुलिस और नयागांव थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। 

वायुसेना ने कहा- एहतियात के तौर पर लैंड कराया
भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि अपाचे एएच-64 हेलीकॉप्टर को भिंड के पास एहतियातन लैंड कराया गया है। रुटीन ऑपरेशल ट्रेनिंग के दौरान यह कराया गया। चालक दल के सभी सदस्य और हेलीकॉप्टर सुरक्षित है। रेक्टिफिकेशन टीम मौके पर पहुंच चुकी है।  

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*