Adipurush: प्रभास-कृति की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स ने ली राहत की सांस, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

Adipurush: प्रभास-कृति की फिल्म 'आदिपुरुष' के मेकर्स ने ली राहत की सांस, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

नईदिल्ली: प्रभास और कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष को लेकर एक लंबे समय से विवाद चल रहा है। ओम राउत के निर्देशन में बनी इस माइथोलॉजिकल फिल्म को लेकर इलाहाबाद  हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जहां लोगों ने फिल्म के मेकर्स पर ये आरोप लगाया था कि उन्होंने लोगों की भावनाओं को इस फिल्म से आहत किया है।

उन्होंने फिल्म पर बैन लगाने की मांग भी की थी। अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने आदिपुरुष के निर्माताओं के खिलाफ विभिन्न उच्च न्यायालयों की लंबे समय से चल रही सुनवाई पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन के सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग को भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

‘आदिपुरुष’ के बैन पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला 

समाचार एजेंसी एएनआई ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बताया।  उन्होंने लिखा, “सुप्रीम कोर्ट ने निर्माताओ के खिलाफ अलग-अलग कोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं, कोर्ट ने ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स द्वारा इलाहबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ दायर की गई अपील में भी नोटिस जारी किया गया है, जिसमें मेकर्स को जुलाई में कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था। 

इतना ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने प्रभास और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के खिलाफ प्रदर्शन कर CBFC सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग करने वाली जनहित याचिका को भी खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि आदिपुरुष को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज न करने देने की मांग की गई थी। 

रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई थी ‘आदिपुरुष’ 

प्रभास और कृति सेनन स्टारर ‘आदिपुरुष’ 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। लेकिन इस माइथोलॉजिकल फिल्म का जब पहला टीजर सामने आया था, तब ही लोगों ने VFX देखकर मेकर्स को ट्रोल करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद मेकर्स ने अपना पूरा समय लेकर फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया। 

जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए डायलॉग्स और रावण के लुक पर लोगों ने आपत्ति जताई, जिसका फिल्म की कमाई पर भी असर पड़ा। इस फिल्म ने दुनियाभर में जहां 450 करोड़ के आसपास बिजनेस किया, तो वहीं इंडिया में आदिपुरुष 288 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*